स्कूल में लटके ताले को खुलवाने के लिए अधिकारीयों को करना पड़ा हस्तक्षेप, जानिए वजह

स्कूल में लटके ताले को खुलवाने के लिए अधिकारीयों को करना पड़ा हस्तक्षेप, जानिए वजह

KHAGARIA : जिले के परबत्ता प्रखंड के खीराडीह पंचायत के मध्य विद्यालय खीराडीह पूर्वी का ताला बीडीओ रेणु देवी की मौजूदगी में दंडाधिकारी सीओ अंशु प्रसुन के द्वारा खुलवाया गया. मिली जानकारी के मुताबिक मध्य विद्यालय खीराडीह पूर्वी के प्रभारी प्रधानाध्यापक रविश कुमार का तबादला मध्य विद्यालय श्रीराम ठुठी किया गया था. जबकि श्रीरामपुर की शिक्षिका का तबादला खीराडीह मध्य विद्यालय पूर्वी में हुआ था. 

जिसके बाद मध्य विद्यालय खीराडीह पूर्वी के प्रभारी प्रधानाध्यापक रविश कुमार ने अपने स्थानांतरण को नियमों के विरुद्ध बताकर जिलाधिकारी एवं जिला शिक्षा अधिकारी को आवेदन देकर इसे रद्द करने की मांग किया था. साथ ही साथ बिना कारण स्थानांतरण पर रोक के लिए अपीलीय प्राधिकार खगड़िया में वाद दायर किया था. उधर मध्य विद्यालय खीराडीह पूर्वी का ताला खोलने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी ने सीओ अंशु प्रसुन को दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्ति किया था. 

जिसके बाद दल बल के साथ विधालय पहुंचे और ताला खुलवाया गया. गौरतलब है कि खीराडीह के ग्रामीण के द्वारा विगत माह मध्य विद्यालय खीराडीह पूर्वी के प्रभारी प्रधानाध्यापक रविश कुमार पर आरोप लगाते हुए उनके स्थानांतरण की मांग किया गया था. इस बाबत प्रखंड नियोजन समिति ने एक बैठक कर उक्त शिक्षक का स्थानांतरण किया था. 

शिक्षक रविश कुमार ने बताया कि मध्य विद्यालय श्रीरामपुर ठुठी में योगदान कर लिया हूं. लेकिन पृच्छा का जबाव लिए बगैर मेरा स्थानांतरण साजिश के तहत गलत तरीके से किया गया है. साथ ही साथ उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि न्यायालय में दूध का दूध व पानी का पानी हो जाएगा. 

खगड़िया से अनिश कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News