बारहवीं में बेहतर नंबर के लिए स्कूल प्रबंधन ने मांगे पांच हजार रुपए, ऑडियो वायरल होने के बाद छात्रों ने लगाया भविष्य से खिलवाड़ करने का आरोप

बारहवीं में बेहतर नंबर के लिए स्कूल प्रबंधन ने मांगे पांच हजार रुपए, ऑडियो वायरल होने के बाद छात्रों ने लगाया भविष्य से खिलवाड़ करने का आरोप

PATNACITY : बच्चे देश के भविष्य होते है।मगर  उसी देश के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो तो क्या कहेंगे। मामला CBSE मान्यता प्राप्त राजधानी पटना के दिदारगंज स्थित ब्रेडफोर्ड इंटरनेशनल स्कूल का है जहां के छात्र छात्रा काफी पडेशान है। इस परेशानी का कारण स्कूल प्रबंधन और एक छात्र के बीच का वायरल हो रहा एक ऑडियो है जिसमें,  यह सुना जा रहा है कि स्कूल प्रबंधन प्रत्येक छात्र से पांच हज़ार रुपये की मांग की जा रही हैऔर साथ ही स्कूल प्रबंधन के तरफ से यह भी कहाजा रहा है कि जब पेपर देना हो तो नोट्स और मोबाइल लेकर बैठोगे। बाकी तो आप लोग खुद ही समझदार हो। 

यानी कि आप इस ऑडियो से साफ तौर पर समझ सकते है कि निजी स्कूलों में किस तरह जा गन्दा खेल नम्बर बढ़ाने को लेकर बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। कुछ छात्रों ने पैसे भी दिए बावजूद परसेंटेज कम आया। छात्र पड़ेशान हैं। परेशानी की वजह भी है। वजह यह है कि स्कूल में 12th के एग्जाम में करीब 50 छात्र छात्रा ऐसे हैं जिन्हें नम्बर यानी परसेंटेज काफी कम आया है। उसी बात को लेकर स्कूल के लगभग सभी छात्र स्कूल पहुंच गए और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया। उन छात्र छात्राओं का कहना था कि बोर्ड और 11th में हमारा मार्क्स पच्चासी से नब्बे फीसदी आया था वहीं 12th में मार्क्स लगभग सभी का 60 से 65 परसेंट ही आया है। वहीं इस स्कूल के जो शिक्षक के बच्चे है उनको 85 से 90 परसेंट नम्बर आया है। छात्रों ने आरोप लगाया की स्कूल के तरफ से बच्चों को फोन कर 5000 रुपये की डिमांड भी की।  साथ ही कहा गया कि जो पेपर है वो पेपर दे लेना और इस ऑडियो में प्रबंधन के तरफ से फोन पर यह भी कहा जा रहा है कि साथ मे मोबाइल भी लेकर आना और बैठना बाकी तुम खुद ही समझदार हो। स्कूल में पहुचे बच्चो ने स्कूल प्रबंधन से आंसर पेपर वाला पेपर दिखाने को कहा गया जिसमें स्कूल प्रबंधन पेपर नही दिखा पा रहा है। छात्रों का साफ कहना है कि पैसा नही देने के एवज में कम मार्क्स दिलबाकर हमारे भाविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया। अब छात्र परेशान हैं कि कम मार्क्स के बजह से कही अच्छे कॉलेज में एडमिशन या अच्छा प्लेसमेंट भी नही हो पायेगा।

पैसे लेने की बात से इनकार

वहीं स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया कि जो भी बच्चे है उनको उनकी योग्यता के अनुसार मार्क्स आया है। फिलहाल अगर छात्रों को पेपर दिखाने की बात है तो उन्हें बुलाया गया है। उन्होंने कहा कि बच्चों के द्वारा  जो आरोप लगाए गए है स्कूल प्रबंधन के तरफ से जो रकम की मांग की गई थी बो निराधार है। फिलहाल स्कूल में बढ़ते बिवाद को देखते हुए मौके पर मालसालामी थाने की पुलिस को भी बुला लिया गया था। हालांकि स्कूल के छात्रों द्वारा जो पैसे को लेकर ऑडियो वाली बात कही है उस ऑडियो में साफ सुना जा सकता है कि किस तरह स्कूल प्रबंधन के  तरफ से  किस तरह बात की जा रही है।

Find Us on Facebook

Trending News