बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शीतलहर का प्रभाव कम होते ही आज से खुलेंगे स्कूल, लेकिन इस टाइम टेबल का करना होगा पालन, पटना डीएम ने जारी किया आदेश

शीतलहर का प्रभाव कम होते ही आज से खुलेंगे स्कूल, लेकिन इस टाइम टेबल का करना होगा पालन, पटना डीएम ने जारी किया आदेश

PATNA : पटना जिले के स्कूलों में छुट्टियों को लेकर बिहार शिक्षा विभाग को डीएम डा. चंद्रशेखर ने आज से स्कूलों को खोलने का फैसला लिया है। इस संबंध में उन्होंने आदेश जारी करते हुए साफ किया है कि सभी स्कूल सुबह नौ बजे के बाद ही खुलेंगे और शाम 3.30 तक ही चलेंगे।। बता दें कि पटना डीएम डा. चंद्रशेखर को आज ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का सचिव पद पर ट्रांसफर किया गया है  और उनकी जगह शीर्षत कपिल अशोक को पटना का डीएम बनाया गया है।

आज जारी आदेश में उन्होंने लिखा है कि जिले में ठंड का मौसम और कम तापमान विशेष रूप से सुबह और शाम के समय में जारी है, जिसके कारण बच्चों के स्वास्थ्य और जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है।  अतः मैं, डॉ० चन्द्रशेखर सिंह, जिला दण्डाधिकारी, पटना, दंड प्रक्रिया संहिता, 1973 की धारा-144 के तहत पटना जिला के सभी निजी / सरकारी विद्यालयों (प्री-स्कूल. आंगनबाड़ी केन्द्रों एवं कोचिंग सेन्टर सहित) में सभी कक्षाओं के लिए शैक्षणिक गतिविधियों को पूर्वाह्न 09.00 बजे से पूर्व एवं अपराह्न 03.30 बजे के पश्चात् पर प्रतिबंध लगाता हूँ। 

विद्यालय प्रबंधन को एत्द द्वारा निदेश दिया जाता है कि ऊपर उल्लिखित आदेश के अनुरूप शैक्षणिक गतिविधियों को पुनर्निधारित करेंगे। मिशन दक्ष तथा बोर्ड परीक्षा हेतु पर्याप्त सावधानी के साथ विशेष कक्षाओं का संचालन इससे मुक्त रहेगा। उपरोक्त आदेश दिनांक 27.01.2024 से लागू होगा एवं दिनांक- 31.01.2024 तक प्रभावी रहेगा। यह आदेश दिनांक 26.01.2024 को मेरे हस्ताक्षर एवं न्यायालय की मुहर से निर्गत किया गया।

बता दें कि छुट्टियों को लेकर पटना जिला प्रशासन और बिहार शिक्षा विभाग के बीच कुछ दिन से लड़ाई चल रही  है। मामले में बिहार के मुख्य सचिव से दखल की मांग की गई है।

Suggested News