बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जनवितरण प्रणाली दुकानों की अनियमितता पर SDM की कार्रवाई, दो दर्जन से अधिक डीलरो की हुई जांच, मचा हड़कंप

जनवितरण प्रणाली दुकानों की अनियमितता पर SDM की कार्रवाई, दो दर्जन से अधिक डीलरो की हुई जांच, मचा हड़कंप

PATNA: पटना जिले के पालीगंज अनुमंडल क्षेत्रों से जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों के खिलाफ SDM जयचंद्र यादव के द्वारा लगातारी छापेमारी जारी है। इस कार्रवाई से पीडीएस दुकानदारों के बीच हड़कंप मचा हुआ है। दरअसल, यह कार्रवाई ग्राहकों द्वारा दुकानदारों के खिलाफ राशन और किराशन वितरण में मनमानी और धांधली की मिल रही शिकायत पर की जा रही है। वहीं एसडीएम द्वारा डीलरों के विरुद्ध की जा रही लगातार कड़ी कार्रवाई और इस अभियान की आम लोगों ने सराहना की है। साथ ही कार्रवाई को जारी रखने का आग्रह किया है। SDM जयचंद्र यादव ने कहा है कि मेरी अभियान आगे भी जारी रहेगा। एक एक करके सभी डीलरों की जांच की जाएगी। जनवितरण को दुरुस्त करना मेरी पहली प्राथमिकता है।  

जानकारी के अनुसार एसडीएम जयचंद्र यादव ने बीते दिन पालीगंज अनुमंडल मुख्यालय प्रखंड क्षेत्र के खनपुरा तारण पुर पंचायत में औचक छापामारी की। इस दौरान चार दुकानदारों की दुकान में छापेमारी की गई। जिमसे में दो दुकानदारों के यहां गहन जांच किया गया। वहीं दो दुकान एसडीएम के डर से दुकान बंद कर फरार हो गए थे। सबसे पहले उन्होंने पैक्स अध्यक्ष सह डीलर श्याम शर्मा के यहां गए उपभोक्ताओं द्वारा मिल रही लगातार शिकायतों की गहन जांच किया । इस दौरान कई गड़बड़िया पाई । वहीं बगल में ही स्थित दूसरे डीलर विजय सिंह के यहां गए। वहां भी गहन जांच किया। इसके बाद इसी पंचायत के दो अन्य डीलरों के यहां गए लेकिन SDM के जाने से पहले आने की खबर सुनकर दोनों डीलर अपनी -अपनी दुकानों में ताले बन्द कर फरार हो गए। इस कायवाई से डीलरों के बीच हड़कंप मच गया है।

 बता दें कि, पालीगंज SDM जयचंद्र यादव द्वारा एक अभियान के तहत अबतक पूरे पालीगंज अनुमंडल में बड़े पैमाने पर दो दर्जन से अधिक पीडीएस दुकानदारों के यहां विगत एक माह के अंदर छापेमारी कर चुके हैं। पालीगंज, बिक्रम और  दुल्हिन्न बजार  प्रखंड में लगातार की जारी डीलरों की जांच में कई गड़बड़िया और घोटालों की मामले सामने आते हुए उजागर हो रहे हैं। सभी के विरुद्ध एसडीएम द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी करने के बाद एफआईआर दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। दूसरी ओर SDM जयचंद्र यादव ने बताया है जब से मैं यहां आया हूं तभी से डीलरो के विरुद्ध लगातार अनेकों प्रकार की शिकायते मिल रही थी। मैंने जनहित में इसको सबसे पहले प्राथमिकता के तौर पर एक बड़े चैलेंज के रूप में  लेते  हुए एक वृहद अभियान के तरह लगातार कड़े करवाई कर रहे हैं।

गौरतलब हो कि, पालीगंज एसडीएम जयचंद्र यादव ने अपनी कार्यभार संभाला है। तभी से अपने एक अलग अंदाज और कड़े तेवर से कुछ ही दिनों में आम लोगों के बीच अपनी जगह बनाते हुए अपनी एक अलग ही छाप छोड़ी है। उन्होंने जब से पालीगंज अनुमंडल के एसडीएम पद को संभाला है तभी से अपने विशेष कार्यशैली से एक अलग कड़क और साफ़ सुथरे क्षवि वाले एक ईमानदार और कर्मठ पदाधिकारी के रूप में पहचान थोड़े ही समय में बना लिया है। जोकि एक बड़ी उपलब्धि कही जा सकती है। जिसमें पालीगंज अनुमंडल मुख्यालय बजार को सड़क अतिक्रमण मुक्त करते की अभियान हो या पीडीएस दुकानदारों के विरुद्ध चल रहे छापेमारी अभियान हो । सभी वर्ग के लोगों में इसकी सराहना और प्रशंसा मिल रही हैं । इतने कम दिनों की कार्यकाल में एक एसडीएम के रूप में  विशेष पहचान बनाना अपने आप में कोई छोटी बात नहीं है।

Suggested News