पंचायत चुनाव को लेकर एसडीएम ने बुलाई बैठक, वाहनों की उपलब्धता सहित अन्य व्यवस्थाओं की ली जानकारी

पंचायत चुनाव को लेकर एसडीएम ने बुलाई बैठक, वाहनों की उपलब्धता सहित अन्य व्यवस्थाओं की ली जानकारी

SUPOUL : त्रिवेणीगंज  (सुपौल ) पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी होते ही चुनाव को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए प्रशासनिक तैयारियां शुरू कर दी है। छातापुर प्रखंड में तीसरे चरण में पंचायत चुनाव होगा जिसके लिए 8 अक्टूबर का समय निर्धारित है। इस बीच शनिवार को अनुमंडल पदाधिकारी एसजेड हसन ने छातापुर प्रखंड कार्यलय में अधिकारी व कर्मी के साथ बैठक आयोजित की गई  बैठक में एसडीएम कहा कि कार्मिक, ईवीएम कोषांग, मतपत्र कोषांग, सामग्री कोषांग सहित सभी कोषांग कार्य प्रगति  नियुुक्त पदाधिकारी से समीक्षा किया। 

उन्होंने कहा कि प्रत्येक मतदान केंद्र पर पोलिग कर्मियों के आकलन के अनुरूप एवं अन्य महत्वपूर्ण निर्वाचन कार्यो हेतु वाहन की जरूरत के बारे में जानकारी उपलब्ध करें । कार्मिक कोषांग को निर्देश दिया कि प्रत्येक मतदान केंद्र एवं मतगणना कार्य हेतु कर्मियों का आकलन करते हुए डेटाबेस को अपडेट कर लें। वर्षा एवं कोविड संक्रमण को देखते हुए जारी निर्देश के आलोक में सभी आवश्यक कदम उठाना सुनिश्चित करें। उन्होंने 19 कोषांग के कार्यो एवं उत्तरदायित्व को लेकर भी कई दिशा-निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। शत-प्रतिशत मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन कर उपलब्ध कराए । कहा कि निर्वाचन कार्यों में थोड़ी भी लापरवाही एवं शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वार्ड सदस्य, वार्ड पंच, सरपंच, पंचायत समिति, मुखिया, सहित की नोमनेशन प्रखंड कार्यलय में होगा और जिला परिषद पद के लिए नोमनेशन अनुमंडल कार्यालय में होगा। नोमिनेशन के लिए सभी पद का अलग-अलग काॅउंटर होगा। साथ ही सेनिटाजर एवं स्कैनिंग की व्यवस्था की जाएगी। 

उपद्रवी तत्वों पर हो कार्रवाई


 पंचायत चुनाव में विधि-व्यवस्था के संधारण को लेकर सभी आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया। यह भी निर्देश दिया कि असामाजिक तत्वों एवं  चुनाव को प्रभावित करने वाले उपद्रवी तत्वों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध अभी से ही कार्रवाई सुनिचित किया जाए। कोई भी व्यक्ति के द्वारा  वाट्सप और सोशल मीडिया पर जातीय धार्मिक, उन्माद की अफवाहों से जुड़े विडियों, तस्वीरें, पोस्ट शेयर करे तो उनके उपर कार्रवाई की जाएगी,सभी कोषांग पूरी सक्रियता के साथ कार्य करे।  

नोमिनेशन कोषांग के लिए उन्होंने सुझाव देते हुए कहा कि प्रपत्र छः में सभी कॉलम भरा रहना चाहिए इसके लिए ध्यान देने की जरूरत है , ख़ाली कॉलम में शून्य  प्रयोग करना है। कहा नोमनेशन के समय प्रतियाशी मास्क और साॅशल डिस्टेसिंग का भी ख्याल रखे,  बैठक में शामिल बीडीओ रीतेष कुमार सिंह, सीओ उपेन्द्र कुमार, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ललन कुमार ठाकुर, बीपीआरओ माधवेंद्र कुमार, पीओ कौशल राय, बीसीओ अरुण कुमार, सीडीपीओ कोमा कुमारी, एमओ संतोष कुमार  प्रधान लिपिक सुदीप वर्मा, करीमुद्दीन अंसारी, आजाद लाल मंडल दिवाकर सचिन, नोमान अहमद, तकनीकी सहायक प्रभात रंजन मणिकांत कुमार कुंदन कुमार वीरेंद्र कुमार सिंह नितिन हजारी राम नारायण झा संतोष ठाकुर सहित अन्य कर्मी मौजूद थे।

Find Us on Facebook

Trending News