बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में एसडीएम ने अवैध नर्सिंग होम पर की छापेमारी, संचालिका और फर्जी डॉक्टर सहित 3 को किया गिरफ्तार

पटना में एसडीएम ने अवैध नर्सिंग होम पर की छापेमारी, संचालिका और फर्जी डॉक्टर सहित 3 को किया गिरफ्तार

PATNA : जिले के पालीगंज अनुमंडल मुख्यालय बाजार स्थित कई वर्षो से चल रहे एक फर्जी नर्सिंग होम में एसडीएम जयचंद्र यादव ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सुबह छापेमारी की। इस दौरान बड़े पैमाने पर मरीजों का ऑपरेशन करते हुए दो फर्जी डॉक्टर को रंगे  हाथ पकड़ लिए। इसके बाद नर्सिंग होम संचालक के साथ एक पुरुष और एक महिला जो अपने को डाक्टर बता रहे थे। इसके साथ तीन लोगों को गिरफ्तार कर नर्सिंग होम की सभी सामानों को जब्त करते हुए सील कर दिया। 

दरअसल एसडीएम जयचंद्र यादव को कई दिनों से फर्जी नर्सिंग होम संचालित होने की खबर मिल रही थी। गुप्त सूचना के आधार पर पालीगंज अनुमंडल बाजार स्थित शांति नगर में अवैध रूप से चल रहे एक फर्जी नर्सिंग होम केयर एंड केयर शोभा जी सेवा सदन पर धावा बोलते हुए दो फर्जी डाक्टर एक पुरुष और महिला और नर्सिंग  होम संचालक शोभा देवी और उसके लड़का को रंगे हाथ मौके पर पकड़ लिया। इस दौरान SDM जयचंद्र यादव द्वारा कड़ी पूछताछ करने पर मरीजो को ऑपरेशन कर रहे दोनों डाक्टर फर्जी पाए गए। दोनों पूछताछ के दौरान कोई भी पुख्ता प्रमाण नहीं दिखा पाए। इस दौरान दोनों को पुलिस हिरासत में लेते हुए पकड़ कर थाने लेकर गई। इस दौरान नर्सिंग होम में चल रहे मेडिकल स्टोर की भी गहन जांच किया गया। 

वहीं पालीगंज SDM जयचंद्र  यादव ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि कई दिनों से गुप्त सूचना मिल रही थी कि पालीगंज अनुमंडल बाजार के शांति नगर मोहल्ले में एक अवैध रूप से नर्सिंग होम चलाया जा रहा है जिसमें बड़े पैमाने पर मरीज को ऑपरेशन फर्जी डॉक्टर और नर्स द्वारा किया जाता है। इस खबर की हमने पुष्टि करवाई और जिसमे शिकायत को सही पाया गया।  इसके बाद पालीगंज पुलिस की सहयोग से सुबह फर्जी और अवैध  रूप से संचालित हो रहे हैं  केयर एंड केयर शोभा सेवा सदन  नर्सिंग होम पर छापामारी किया। इस दौरान मेरे नेतृत्व में पालीगंज पीएचसी प्रभारी डॉक्टर विपिन कुमार , सीओ संतोष कुमार के साथ स्थानीय थाने की  पुलिस बल के साथ फर्जी रूप से चल रहे अवैध नर्सिंग होम पर गहन घंटों छापेमारी अभियान चलाया। जिसमें एक दर्जन से अधिक मरीजों को नर्सिंग होम में ऑपरेशन के बाद मौजूद पाया गया। 

इस बीच ऑपरेशन कर रहे है आज दो डॉक्टर एक पुरुष सागर कुमार वर्मा  और एक महिला  अनुपमा वर्मा उर्फ  रूमी देवी को रंगे हाथों ऑपरेशन करते पकड़ा गया। इस दौरान कड़ी पूछताछ के बाद दोनों डॉक्टरों को फर्जी पाया गया। किसी ने भी अपने डॉक्टर होने की प्रमाण पत्र नहीं दिखा पाये। जिसे साबित होता है कि यह दोनों डॉक्टर फर्जी हैं। इसके बाद केयर एंड केयर नर्सिंग होम की संचालक शोभा देवी समेत तीनों को हिरासत में लेते हुए स्थानीय थाने की पुलिस के हवाले कर दिया गया। वही मेडिकल स्टोर के संचालक नर्सिंग होम संचालिका शोभा देवी का पुत्र मौके देखर कर वहां से फरार हो गया। एसडीएम जयचंद यादव ने बताया कि मेडिकल स्टोर संचालक पर भी प्राथमिकी दर्ज किया जायेगा। इसकी कानूनी प्रक्रिया के बाद दोनों फर्जी डॉक्टर, नर्सिंग होम के संचालिका और उसके पुत्र समेत चार लोगों पर स्थानीय थाने में कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद प्राथमिक की दर्ज कराई जाएगी।वही नर्सिंग होम को सील कर दिया गया।

पालीगंज से अमलेश की रिपोर्ट

Suggested News