दुर्गा पूजा को लेकर एसडीएम ने पूजा समिति की ली बैठक, दिये आवश्यक निर्देश

दुर्गा पूजा को लेकर एसडीएम ने पूजा समिति की ली बैठक, दिये आवश्यक निर्देश

सुपौल. जिले के त्रिवेणीगंज में दुर्गा पूजा को देखते हुए साफ-सफाई  को लेकर एसडीएम ने मंगलवार को नव नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी और पूजा समिति सहित वेपार संग के साथ बैठक की. आयोजित बैठक में एसडीएम ने कड़ी हिदायत दिया कि नगर परिषद क्षेत्र की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखें. साथ ही उन्होंने कहा कि बजार की सफाई में किसी तरह की कोताही नहीं चलेगी. बजार के मुख्य मार्गों अलावे वंशी चौंक व मेला ग्राउंड जाने वाली सड़क सहित मुख्य बजार की गली कुची की टाइम टेबल साफ़-सफाई कराना सुनिश्चित करें.

एसडीएम ने कहा दुर्गा पूजा को लेकर मंदिर में सातवीं और आठवीं के दिन दो सफाई कर्मी की प्रतिन्युक्ति करें, ताकि पूजा में लोगों को परेशानियों का समाना नहीं करना पड़े. पूजा पंडाल के इर्द-गिर्द गंदगी और झाड़ियां नहीं रहें. एसडीएम ने कार्यपालक पदाधिकारी से कहा कि जगह-जगह पर लाइट लगाएं. ससमय अपने कार्यलय में बैठे व अपने कर्मी को भी बैठायें .बता दें कि नव नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को अतिरिक्त प्रभार होने के कारण प्रतेक शुक्रवार को कार्यलय में बैठने की बात कही है.

फिलहाल कार्यलय में नगर परिषद के लिए प्रतिन्युक्ति ऑपरेटर रहेंगे, कार्यलय में जाति ,आवासीय जन्म, मृत्यु प्रमाण पत्र संबिधित निर्गत करेंगे. बैठक में आयें लोगों ने कहा नगर परिषद होनो के बाद भी सुविधा से हमलोगों को महरूम कर दिया है. सरकार भले ही नगर परिषद कर दिया है, लेकिन यहा सिर्फ असुविधा महसूस हो रहा है. वहीं जदयू प्रखंड अध्यक्ष कमाल खां ने कहा मुख्य बजार एनएच 327 ई के बगल की नाला सफाई किया जाए.

नाला जाम होने के कारण हल्की सी बारीस होने पर कई दिनों तक रोड पर जल जमाव रहता है. इसको लेकर ग्राहक सहित दुकानदारों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. बस स्टैंड और अन्य जगहों पर बने सार्वजानिक शौचालय साफ-सफाई के कारण बंद पड़ा हुआ है. खासकर आम जनों में शौच जाने में परेशानी होती है. वहीं कार्यपालक पदाधिकारी ने सभी के समस्याओं सुनते हुए उनके निस्तारण की बात कही है. कहा कि एक सप्ताह के अंदर नाला व सार्वजनिक शौचालय की सफाई करवा दिया जाएगा. मंदिर परिसर में सफाई के लिए दो सफाई कर्मी की प्रतिन्युक्त कर दिया जाएगा और लाइट लगवाने का भी बहुत जल्द व्यवस्था की जाएगी.


Find Us on Facebook

Trending News