दूसरे चरण का रणः घोसी प्रखंड के 7 पंचायत में वोटिंग जारी, 226 पदों के लिए 781 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला

दूसरे चरण का रणः घोसी प्रखंड के 7 पंचायत में वोटिंग जारी, 226 पदों के लिए 781 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला

JAHANABAD: बिहार में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान जारी है। इस दौर में 34 जिलों में 48 प्रखंडों में 23,161 पदों के लिए वोट पड़ेंगे। लेकिन इनमें 3402 सीटों पर मतदान से पहले ही परिणाम घोषित कर दिया गया है और एकल प्रत्याशी होने के कारण उनका निर्वाचन हो गया है। ऐसे में आज सिर्फ 19,440 पदों के लिए वोटिंग की जाएगी।

इसी कड़ी में जहानाबाद में दूसरे चरण के मतदान को लेकर घोसी प्रखण्ड के सात पंचायतो के लिये वोटिंग जारी है। मतदान को लेकर सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं में ख़सा उत्साह दिख रहा है। बता दें कि प्रखंड के 7 पंचायतों के चुनाव को लेकर कुल 101 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जहां 226 पदों के मतदान कराया जा रहा है जहां 781 उम्मीदवार मैदान में है। पंचायत चुनाव को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा हर बूथों पर काफी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है, ताकि मतदान को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराया जा सके। जिले के एसपी डीएम सहित बड़ी अधिकारी मतदान केंद्रों पर घूम घूम कर जायजा लेने में जुटे हुए हैं।

गौरतलब हो कि आज महिलाओं का निर्जला उपवास जितिया का पर्व है। ऐसे में जहां निर्वाचन आयोग को मतदान प्रतिशत में कमी आने की आशंका थी, उसके उलट मतदान केंद्रों पर सुबह से महिलाओं की काफी भीड़ दिख रही है। महिलाएं मतदान को लेकर काफी उत्साहित हैं। उनका कहना है कि वह सुबह-सुबह ही मतदान करेंगी, उसके बाद पूजा-पाठ सहित अन्य काम देखेंगी।

Find Us on Facebook

Trending News