बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनाव का दूसरा चरण, सुबह 9 बजे तक बिहार के पांच सीटों पर इतना प्रतिशत हुआ मतदान, कटिहार में हुई बंपर वोटिंग

लोकसभा चुनाव का दूसरा चरण, सुबह 9 बजे तक बिहार के पांच सीटों पर इतना प्रतिशत हुआ मतदान, कटिहार में हुई बंपर वोटिंग

PATNA: देशभर में दूसरे चरण का मतदान हो रहा है। बिहार के पांच सीटों पर चुनाव हो रहा है। भागलपुर, कटिहार, किशनगंज, बांका और पूर्णिया में मतदाता मतदान कर रहे हैं। चुनाव आयोग द्वारा जारी आकंड़े के अनुसार सुबह 9 बजे तक मतदान प्रतिशत को देखें तो बिहार में ताबड़तोड़ वोटिंग हुई है। बिहार के कटिहार लोकसभा क्षेत्र में सबसे अधिक मतदान हुआ है। कटिहार में 13. 75 प्रतिशत मतदान हुआ है। कटिहार में मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

वहीं पहले दो घंटे में सबसे कम वोटिंग किशनगंज में हुई है। यहां मात्र 7.59 प्रतिशत ही वोट हुई है। वहीं बांका में 9.5 प्रतिशत, पूर्णिया में 9.36 प्रतिशत वहीं भागलपुर में 9 प्रतिशत वोटिंग हुई है। सुबह का समय है ऐसे में माना जा रहा है कि दोपहर होते होते मतदान प्रतिशत और बढ़ेगा। वहीं कटिहार लोकसभा क्षेत्र के तहत मतदान को लेकर सुबह से आम मतदाताओं में काफी रुझान है।  जिला प्रशासन के द्वारा जो सूचना दी गई है उसके मुताबिक करीब 13.75% मतदान सुबह नौ बजे तक हुआ है। किशनगंज में सबसे कम मतदान हुआ है। 

मालूम हो कि, पहले चरण में मतदान के आंकड़े काफी कम थे। पहले चरण में बिहार में केवल 48.7 प्रतिशत ही मतदान हुआ था। वहीं इसके बाद सभी दिग्गजों ने जोरो शोरो से प्रचार प्रसार कर लोगों को मतदान करने के लिए जागरुक किया। वहीं अब दूसरे चरण में इसका असर देखने को मिल रहा है। दूसरे चरण में मतदाता मतदान करने पहुंच रहे हैं। दूसरे चरण में सुबह 9 बजे तक के वोटिंग प्रतिशत में काभी इजाफा हुआ है। 



Suggested News