औरंगाबाद में सुरक्षा बलों और पुलिस ने की कार्रवाई, नक्सलियों के बंकर को किया ध्वस्त, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

औरंगाबाद में सुरक्षा बलों और पुलिस ने की कार्रवाई, नक्सलियों के बंकर को किया ध्वस्त, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

AURANGABAD : जिले में आज सुरक्षा बलों, एसटीएफ और पुलिस की ओर से आज बड़ी कार्रवाई की गयी है। जब कोबरा, एसटीएफ एवं जिला पुलिस के संयुक्त कार्रवाई में ना सिर्फ उनके बंकर ध्वस्त किए गए। बल्कि भारी मात्रा में आईडी एवं विस्फोटक सामग्री बरामद किए गए हैं। यह कार्रवाई औरंगाबाद एवं गया जिले के सीमावर्ती क्षेत्र अजनवा पहाड़ पर की गई है। 


बताया जा रहा है की शीर्षस्थ रहे नक्सली नेता संदीप यादव की मौत के बाद अपने संगठन को संभालने एवं मजबूती प्रदान करने के उद्देश्य से पहाड़ी क्षेत्रों में आशियाना बना कर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में नक्सली जुटे हैं। जिनके मंसूबे पर पुलिस ने पानी फेर दिया है। इस घटना की पुष्टि करते हुए जिले के एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने कहा की कोबरा, एसटीएफ एवं जिला पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में पहाड़ से नक्सलियों के बंकर को ध्वस्त करते हुए वहां से काफी मात्रा में राशन की सामग्री बरामद किए गए हैं। 

एसपी ने बताया कि सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए रखे गए विस्फोटको में 50 से भी अधिक की संख्या में सीरीज आईईडी, दो दर्जन जिलेटिन रॉड, इलेक्ट्रिक वायर, बैटरी, पाइप तथा अन्य सामग्रियां शामिल है। एसपी ने बताया कि सर्च ऑपरेशन अभी जारी है और बरामद विस्फोटकों की संख्या अभी और भी बढ़ सकती है। एसपी ने कहा कि नक्सलियों के खात्मे के लिए एसटीएफ, कोबरा, सीआरपीएफ एवं जिला पुलिस कृत संकल्पित है। यह अभियान तब तक जारी रहेगी। जब तक जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र को नक्सलियों से मुक्त न करा दिया जाए।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News