बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भगवान भरोसे गांधी मैदान की सुरक्षा, 32 में से 14 सीसीटीवी खराब, अधिकारी नहीं ले रहे सुध

भगवान भरोसे गांधी मैदान की सुरक्षा, 32 में से 14 सीसीटीवी खराब, अधिकारी नहीं ले रहे सुध

PATNA : पटना के बीचोंबीच स्थित गांधी मैदान कई मायनों में खास है। मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री तक का भाषण यहां हो चुका है। कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ही आतंकी विस्फोट व रावण वध के दौरान भगदड़ से हुई कई मौतों का गवाह भी बन चुका है गांधी मैदान। इसके बावजूद भी गांधी मैदान की सुरक्षा को लेकर उदासीनता पुलिस-प्रशासन व सरकार की लापरवाही नहीं तो और क्या दर्शाती है तब जबकि गांधी मैदान में तकरीबन 40 हजार रोजेदार ईद की नमाज अदा करनेवाले हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं गांधी मैदान में लगे सीसीटीवी यानी क्लोज सर्किट टीवी कैमरों की। कुल 32 कैमरों में से 14 सीसीटीवी खराब पड़े हैं लेकिन इसकी सुध लेनेवाला कोई नहीं है। 



SECURITY-THREAT-OF-GANDHI-MAIDAN-OF-PATNA-14-OUT-OF-32-CCTVS-ARE-WORSE3.jpg

न्यूज4नेशन के रिपोर्टर ने जब ईद की नमाज अदा करने को लेकर गांधी मैदान की सुरक्षा का जायजा लिया तो सुरक्षा में सेंध को लेकर कई खुलासे हुए। पता चला कि सीसीटीवी कैमरे 16 मई यानी लगभग एक महीने से खराब हैं। निजी कंपनी द्वारा सीसीटीवी की देखरेख की जाती है। कंपनी के सुपरवाइजर सोनू कुमार ने बताया कि कई बार सक्षम अधिकारियों से इसे ठीक करवाने हेतु बोला गया लेकिन नतीजा सिफर ही निकला। इसकी शिकायत कमिश्नरी में भी की गयी और कंपनी के वरीय अधिकारियों से भी बोला गया लेकिन अभी तक सीसीटीवी ठीक नहीं करवाये गये।


<iframe width="100%" height="auto" src="https://www.youtube.com/embed/p8XDRw9bMn8" frameborder="0" allow="autoplay; encrypted-media" allowfullscreen></iframe>


SECURITY-THREAT-OF-GANDHI-MAIDAN-OF-PATNA-14-OUT-OF-32-CCTVS-ARE-WORSE4.jpg

 इधर, इस संबंध में सिटी एसपी मध्य, अमरकेश डी ने कहा कि गांधी मैदान की सुरक्षा हेतु प्रशासन की ओर से 32 सीसीटीवी कैमरे लगवाये गये हैं, जिसमें से कुछ कैमरा खराब पाया गया है। जल्द ही इसे ठीक करवा लिया जायेगा। ऐसा लगता है कि प्रशासन पूर्व के हादसों से कोई सीख नहीं लेती और उसे नजरअंदाज कर देती है। अब कैमरों को ठीक करवाने या उन्हें चेंज करने में क्या परेशानी आ रही है ये तो आलाधिकारी ही बता पायेंगे। हालांकि प्रशासन का दावा है कि ईद की नमाज को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं।        

Suggested News