BIHAR NEWS : विद्यालय का निरीक्षण करने गए डीएम को देखकर ग्रामीणों ने किया जमकर हंगामा, बैरंग वापस लौटे जिलाधिकारी

BIHAR NEWS : विद्यालय का निरीक्षण करने गए डीएम को देखकर ग्रामीणों ने किया जमकर हंगामा, बैरंग वापस लौटे जिलाधिकारी

BHAGALPUR : भागलपुर जिला अधिकारी सुब्रत कुमार सेन सबौर प्रखंड के चंदेरी मध्य विद्यालय का निरीक्षण करने के गए थे। जांच करने विद्यालय पहुंचे ही थे की ग्रामीणों में आक्रोश उत्पन्न हो गया। जिससे जिलाधिकारी को ग्रामीणों का विरोध का सामना करना पड़ा। विरोध के चलते बिना विद्यालय का जांच किए ही जिलाधिकारी को वापस लौटना पड़ा। 


वहां के ग्रामीणों का साफ कहना था कि बिहार सरकार की ओर से भागलपुर जिला को भी सूखाग्रस्त घोषित किया गया था। लेकिन स्थानीय अधिकारियों की लालफीताशाही का यहां की जनता शिकार हुई है। जिन जिन किसानों को इसका लाभ मिलना चाहिए उनको लाभ नही मिलके दलालों के स्तर से गिने चुने किसान को ही इसका लाभ मिला है। ज्यादातर किसान को लाभ ही नही मिला है। 

इसी बात को लेकर जिलाधिकारी और सबौर अंचलाधिकारी को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करते हुए बिना जांच किए ही वापस लौटना पड़ा। यह मामला सबौर एक अंचल क्षेत्र का नही है। बल्कि जगदीशपुर अंचल में भी अधिकारियो द्वारा इसी तरह का कार्य किया गया है। जब सरकार किसी योजना या अनुदान की राशि जनता को देने की बात आती है। तो क्षेत्रीय दलाल सक्रिय हो जाते है। 

हाल में सुखाड़ राशि के अनुदान में जिस लोगो को जमीन नही है और एक ही परिवार में कई लोगो को रुपए देने की बात प्रकाश में आ जाती है । दलाल ऊन लोगों के खाते में रुपए  और अधिकारियो से सांठ गांठ करके मनचाहे व्यक्ति को लाभ दिला देते हैं। जिस कारण से वरीय अधिकारियों को विरोध का सामना करना पड़ता है।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News