बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सोनपुर मेले में आयोजित पुलिस प्रदर्शनी में पहुंचे आलाधिकारी, पुलिस के बदलते तस्वीर की दिखी झलक

सोनपुर मेले में आयोजित पुलिस प्रदर्शनी में पहुंचे आलाधिकारी, पुलिस के बदलते तस्वीर की दिखी झलक

VAISHALI : बिहार की पुलिस ख़ास कर अपने संसाधनों की कमी और लेटलतीफी वाले रवैये के लिए ख़ास बदनाम है। लेकिन सोनपुर मेले में बिहार पुलिस के स्टॉल को देख पुलिस को लेकर आपके मन में बनी छवि जरूर बदल जायेगी। 

तस्वीरो को देख आप अंदाजा नहीं लगा पाएंगे की आपके मन में संसाधनों से विहीन बिहार पुलिस को लेकर जो छवि बनी हुई है। क्या ये वही बिहार पुलिस है। सोनपुर मेले में बिहार के तमाम आला पुलिस अधिकारियों सहित बिहार के कोने कोने से पुलिस के जवान और अधिकारी पहुंचे थे  तो CID , स्पेशल CELL , से लेकर पुलिस महकमे के तमाम आला अधिकारी भी मेले में दिखे। मौक़ा था सोनपुर मेले में आयोजित होने वाले पुलिस प्रदर्शनी का। जहाँ बिहार पुलिस के आधुनिक संसाधनों का प्रदर्शन किया गया तो प्रदर्शनी में शामिल होने के लिए बिहार भर के आला पुलिस अधिकारी भी जुटे।

मेले में पुलिस के स्टॉल में बिहार पुलिस के बदलते तस्वीर की झलक दिखी। जहाँ पुलिस के आधुनिक हथियारों के साथ बेहतरीन साजो सामान का स्टॉल सजाया गया। बिहार के तमाम आला पुलिस अधिकारि सहित मेले में आये लोग बिहार पुलिस के इस आधुनिक रूप को देख अचंभित दिखे। 

मेले में पुलिस प्रदर्शनी का उद्घाटन करने पहुंचे बिहार पुलिस के आला अधिकारी DG AK आंबेडकर ने बताया की बिहार में 1 लाख से ज्यादा पुलिसकर्मियों की होने वाली बहाली के लिए बिहार पुलिस भी बड़ी तैयारी कर रही है। DG आंबेडकर ने बताया की बड़ी संख्या में नए बहाल होने वाले जवानो की ट्रेनिंग के लिए रिकॉर्ड बनाने वाला इंतजाम किया जा रहा है।  बिहार पुलिस ने दावा किया की एमर्जेन्सी रिस्पॉस सपोर्ट सिस्टम के तहत बिहार पुलिस अभी शिकायत मिलने के 17 मिनट के अंदर कारवाही शुरू कर देती है। साथ ही बताया की आने वाले दिनों में पुलिस के संसाधनों में 3 गुना इजाफा किया जाएगा। जिससे रिस्पॉन्स टाइम घटेगा और बिहार पुलिस जल्द से जल्द पीड़ितों तक पहुँच मदद और कार्रवाई कर पाएगी। बहरहाल रिकॉड बहाली , संसाधनों में इजाफे और दावों के बाद बिहार पुलिस की तस्वीर कितनी बदलेगी। इसका इंतजार अब बाकी है। 

वैशाली से ऋषभ की रिपोर्ट   


Suggested News