बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना हाईकोर्ट में सात नए जजों ने संभाली जिम्मेदारी , चीफ जस्टिस संजय करोल ने दिलाई पद और गोपनियता की शपथ

पटना हाईकोर्ट में सात नए जजों ने संभाली जिम्मेदारी , चीफ जस्टिस संजय करोल ने दिलाई पद और गोपनियता की शपथ

पटना हाईकोर्ट में न्यायिक सेवा कोटे से नियुक्त 7 जजों ने आज पद और गोपनीयता की शपथ ग्रहण की।चीफ जस्टिस संजय करोल उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ शताब्दी भवन के लॉबी में दिलवाई।ये शपथ ग्रहण समारोह दोपहर एक बजे हुआ। 

बिहार न्यायिक सेवा कोटा से जस्टिस शैलेन्द्र सिंह, जस्टिस अरुण कुमार झा, जस्टिस  जितेंद्र कुमार,जस्टिस आलोक कुमार पाण्डेय, जस्टिस सुनील दत्त मिश्र, जस्टिस चंद्र प्रकाश सिंह और जस्टिस चंद्र शेखर झा ने पटना हाईकोर्ट के जज रूप में पद व गोपनीयता की शपथ ली।  इस अवसर पर पटना हाईकोर्ट के जज,अधिवक्तागण व अधिकारी उपस्थित रहे।

  बिहार न्यायिक सेवा के सात अधिकारियों को पटना हाईकोर्ट में जज बनाए जाने की  अधिसूचना केंद्रीय कानून मंत्रालय के न्याय विभाग ने जारी किया था। 4 मई, 2022को सुप्रीम कोर्ट कालेजीयम ने न्यायिक सेवा कोटा के सात अधिकारियों का पटना हाईकोर्ट मे जज के रूप में नियुक्ति की अनुशंसा की थी। पटना हाईकोर्ट में न्यायिक सेवा के सात अधिकारियों के पटना हाईकोर्ट में जजों की संख्या फिलहाल 34 हो चुकी है। इससे पहले पटना हाईकोर्ट में 27 जज कार्यरत थे।

आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के जज जस्टिस अहसानउद्दीन अमानउल्लाह का स्थानांतरण पटना हाईकोर्ट में हो गया है।इस सम्बन्ध में केंद्र सरकार द्वारा अधिसूचना जारी कर दिया गया है। वहीं वकील कोटे से भी दो जजों की नियुक्ति की अधिसूचना बीते शुक्रवार को जारी की गई है।इन सभी जजों के योगदान देने के बाद जजों की संख्या पटना हाईकोर्ट में 37 हो जाएगी।

Suggested News