बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना हाईकोर्ट में आज पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे सात नए जज, अब केसों की सुनवाई में नहीं होगी देरी

पटना हाईकोर्ट में आज पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे सात नए जज, अब केसों की सुनवाई में नहीं होगी देरी

PATNA : पटना हाईकोर्ट में न्यायिक सेवा कोटे से नियुक्त 7 जज आज शपथ ग्रहण करेंगे।चीफ जस्टिस संजय करोल उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ शताब्दी भवन के हॉल में दिलवाएंगे। ये शपथ ग्रहण समारोह दोपहर एक बजे होगा। 

बिहार न्यायिक सेवा कोटा से  शैलेन्द्र सिंह,  अरुण कुमार झा, जितेंद्र कुमार, आलोक कुमार पाण्डेय,सुनील दत्ता,  चंद्र प्रकाश सिंह और  चंद्र शेखर झा को पटना हाईकोर्ट के जज बनाए गए हैं।

इस सम्बन्ध में अधिसूचना केंद्रीय कानून मंत्रालय के न्याय विभाग ने जारी किया है। 4 मई, 2022को सुप्रीम कोर्ट कालेजीयम ने न्यायिक सेवा कोटा के सात अधिकारियों का पटना हाईकोर्ट मे जज के रूप में नियुक्ति की अनुशंसा की थी।

आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के जज जस्टिस अहसानउद्दीन अमानउल्लाह का स्थानांतरण पटना हाईकोर्ट में हो गया है।इस सम्बन्ध में केंद्र सरकार द्वारा अधिसूचना जारी कर दिया गया है।

अभी पटना हाईकोर्ट में जजों की कुल संख्या 27 हैं। जबकि इन जजों के योगदान देने के बाद ये संख्या 37 हो जाएगी। वकील कोटे से दो जजों की पटना हाईकोर्ट के जज के रूप में नियुक्ति की अधिसूचना जारी कर दी गई है। इसके साथ ही जजों की संख्या पटना हाईकोर्ट में 37 हो जाएगी। 

 पटना हाईकोर्ट में जजों की स्वीकृत पद 53 हैं।इस तरह अभी भी 16 जजों के पद रिक्त रहेंगे।

Suggested News