बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सात साल के मासूम बच्चे को पिकअप ने कुचला, मौके पर हुई मौत, तीन घंटे जाम रहा एसएच 69

सात साल के मासूम बच्चे को पिकअप ने कुचला, मौके पर हुई मौत,  तीन घंटे जाम रहा एसएच 69

ARWAL : अरवल जिले के कुर्था थाना क्षेत्र के मुबारकपुर के पास एसएच 69 पर सड़क दुर्घटना में सात वर्षीय बालक की मौत हो गई। जिसकी पहचान गया जिले के कोंच थाना अंतर्गत उसास दउरा गांव निवासी मोहम्मद अनवर के सात वर्षीय पुत्र आरिफ के रूप में हुई है। 

मिली जानकारी के अनुसार बच्चा अपने माँ के साथ मुबारकपुर गांव में किराए के मकान में रहता था वह अपनी मां के साथ कुछ दूरी पर रह रही अपने मौसी के यहां गया हुआ था अचानक आरिफ बाहर निकलकर सड़क किनारे चला गया जिसमें मोतेपुर की तरफ से तेजी से आ रही पीकअप वाहन ने उसे जबरदस्त टक्कर मार दी जिससे वह दूर जा गिरा हालांकि वहां पर मौजूद स्थानीय लोगों ने आनन फानन में उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुर्था में भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

हालांकि पिकअप वाहन एवं चालक को लोगों ने पकड़ लिया और पुलिस को हवाले कर दी। जैसे ही बच्चे की मृत होने की सूचना परिजन को मिली तो स्थानीय लोगों के साथ मुबारकपुर के पास एसएच 69 सड़क को जाम कर दिया। हालांकि कुर्था थानाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार एवं बीडीओ डॉ जियाउल हक जाम स्थल पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझाने की कोशिश की लेकिन कोशिश नाकाम रहा। 

फिर मानिकपुर ओपीअध्यक्ष अनवर अली सशस्त्र बलों के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और लोगों को समझाने की कोशिश की लेकिन लोग गाड़ी मालिक को बुलाने की जिद करते रहे। हालांकि करीब तीन घंटे एसएच 69 जाम रहा वहीं स्थानीय जनप्रतिनिधियों के सहयोग से बीडीओ थानाध्यक्ष ओपीअध्यक्ष ने मुआवजे की राशि दिलाने का आश्वासन दिया तब तीन घंटे कड़ी मशक्कत के बाद जाम को हटाया गया। 

वहीं मृत बच्चे की माँ एवं मौसी की रो-रोकर हालात खराब थी। उसे विश्वास ही नहीं हो रहा था कि कुछ ही पल में उसका चिराग की जान जा चुकी है। बच्चे की हुई मौत मामले में कुर्था पुलिस ने गाड़ी को जब्त करते हुए चालक को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि बच्चे का शव तीन घंटे तक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुर्था में पड़ा रहा। वहां भी परिजन शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्बुलेंस से अरवल नहीं ले जाने दे रहे थे 

पुलिस इंस्पेक्टर उमाशंकर सिंह,थानाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार ने आक्रोशित परिजनों को काफी देर तक समझाया लेकिन वे तत्काल गाड़ी मालिक से मुआवजा की मांग पर अड़े थे उसके बाद पुलिस इंस्पेक्टर ने कागजी प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद सरकार द्वारा मुआवजा की भुगतान का प्रावधान होने की बात समझाई तत्पश्चात बच्चे की माँ शबाना प्रवीण ने चालक को नामजद करते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई

Suggested News