शाहनवाज हुसैन ने हाजीपुर औद्योगिक क्षेत्र के विकास के लिए 200 करोड़ रुपये देने का किया ऐलान, कहा- बंद पड़ी फैक्ट्रियां जल्द चालू होगी

शाहनवाज हुसैन ने हाजीपुर औद्योगिक क्षेत्र के विकास के लिए 200 करोड़ रुपये देने का किया ऐलान, कहा- बंद पड़ी फैक्ट्रियां जल्द चालू होगी

हाजीपुर. उद्योग संवाद कार्यक्रम में बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने हाजीपुर के औद्योगिक क्षेत्र के विकास के लिए 200 करोड़ रुपये खर्च करने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि इसके तहत बिजली, पानी, सड़क और नाला सभी को दुरुस्त किया जाएगा और औद्योगिक क्षेत्र विकसित किया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि जो फैक्ट्रियां बंद है पड़े हैं, उसे भी चालू की जाएगी. इस संवाद कार्यक्रम में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय भी शामिल हुए. इसमें औद्योगिक क्षेत्र के फैक्ट्री मालिक और उद्योगपति भी शामिल हुए.

सर्किट हाउस में संवाददातओं को संबोधित करते हुए उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने मोहम्मद अली जिन्ना को लेकर कहा कि वह पाकिस्तान के संस्थापक रहे, उनका मैं नाम भी नहीं लेना चाहता, क्योंकि उनके कारण नहीं देश का बंटवारा हुआ है और उनके कारण भारतीय मुसलमानों को काफी नुकसान पहुंचा है. शाहनवाज हुसैन ने कहा कि यूपी चुनाव को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जिन्ना के नामों का इस्तेमाल किया होगा, लेकिन अखिलेश यादव के बयानों से उनका कोई तालुकात नहीं है.

वहीं दूसरी ओर शाहनवाज हुसैन ने कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की हालिया लिखी गई किताब पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी और कहा कि हिंदुत्व को आतंकवाद से जोड़ना भारत का अपमान है. सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा है कि सभी को एक नजर से देखना ही हिंदुत्व है. ऐसे में उनकी किताबों में जो बातें लिखी गई हैं, वह आपत्तिजनक है. शाहनवाज ने कहा कि आंतकी संगठन बोको हराम से हिंदुत्व को जोड़ना दुर्भाग्यपूर्ण है. वहीं बिहार में शराबबंदी कानून पर उन्होंने कहा कि सरकार शराबबंदी कानून पर अडिग है और इससे पीछे नहीं हटने वाली है.

वहीं शाहनवाज हुसैन ने विपक्ष पर बोला करारा हमला करते हुए कहा कि विपक्ष तारापुर और कुशेश्वरस्थान हारने के बाद एक से बढ़कर एक बहाना खोज रहा है. शराबबंदी कानून को लेकर सरकार और पुलिस सख्त है और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 16 नवंबर को बैठक बुलाई है. इसके बाद सरकार एक बड़ी फैसला लेगी, लेकिन विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है. इसको लेकर वह कुछ ना कुछ बोलते रहते हैं. वही उन्होंने कंगना रनौत के विवादित बयान पर कहा कि देश को आजादी 1947 में मिला या 2014 में यह आप लोग भी पढ़े लिखे हैं और जानते हैं. बच्चे को भी पढ़ाया जाता है कि देश को आजादी 1947 में मिली है.

Find Us on Facebook

Trending News