बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वर्ल्ड पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हिस्सा लेगा जमुई का शैलेश, किया क्वालीफाई

वर्ल्ड पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हिस्सा लेगा जमुई का शैलेश, किया क्वालीफाई

JAMUI :  जमुई के लाल ने इतिहास रच दिया है आपको बता दे जमुई के इस्लामनगर अलीगंज प्रखण्ड से ताल्लुक रखने वाले शैलेश कुमार पिता शिवनंदन यादव ने विश्व चैंपियनशिप के लिए आयोजित प्रतियोगिता में सबसे ऊंची छलांग लगाकर वर्ल्ड पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। पहली बार देश के लिए खेलने का अवसर मिलने से शैलेश काफी आह्लादित है, उसे उम्मीद है कि वह देश के लिए पदक जीतने में अवश्य कामयाब होगा। शैलेश की इस कामयाबी पर कला संस्कृति, युवा एवं खेल विभाग बिहार ने भी बधाई और शुभकामनाएं दी है। 

 शैलेश काफी साधारण किसान परिवार से ताल्लुक रखते है साथ ही काफी संघर्ष कर आज इस मुकाम पर पहुंचे है। ग्रेजुएट शैलेश का बड़ा भाई कौशल बिहार पुलिस में कार्यरत है, उसकी कामयाबी से बड़े भाई सहित पिता शिवनंदन यादव तथा माता प्रतिमा देवी के आंखों में खुशी के आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं।

 जाएंगे पेरिस

दरअसल, अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप क्वालीफाई के लिए बेंगलुरु में चार से आठ मई तक इंडियन ओपन पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप आयोजित की गई थी। उक्त प्रतियोगिता में ही शैलेश कुमार ने हाई जंप की टी 42 में स्वर्ण पदक जीत कर पेरिस का टिकट अपने नाम कर लिया।

इसके पहले शैलेश ने 16 से 20 मार्च तक पुणे में आयोजित 21वीं पैरा एथलेटिक्स नेशनल चैंपियनशिप में भी गोल्ड अपने नाम किया था। 28 से 31 मार्च 2022 तक भुवनेश्वर में आयोजित नेशनल चैंपियनशिप में भी स्वर्ण पदक अपने नाम कर जिला और राज्य को गौरवान्वित किया था। बता दें कि  लगभग चार साल से गुजरात में स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के केंद्र में रह कर प्रैक्टिस कर रहे थे। अब शैलेश भारत का प्रतिनिधित्व अंतर्राष्ट्रीय मंच पर करेंगे। 

शैलेश की कामयाबी के बाद जमुई के खेल प्रेमियों में इसको लेकर काफी उत्साह दिख रहा है वहीं इस्लामनगर में परिवार वाले मिठाई बांट कर अपनी खुशी का इजहार कर रहे है।  इधर, पंचायत के सरपंच राजेश मालाकार, एथलीट आशुतोष कुमार सिंह सहित अन्य खेल प्रेमियों ने शैलेश की सफलता पर बधाई और शुभकामनाएं दी है।

Suggested News