बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेशर्मी! जिंदों के लिए तीन दिन तक एंबुलेंस उपलब्ध कराने में नाकाम मुर्दे के लिए शव वाहन देकर अपनी वाह वाही में जुटा

बेशर्मी! जिंदों के लिए तीन दिन तक एंबुलेंस उपलब्ध कराने में नाकाम मुर्दे के लिए शव वाहन देकर अपनी वाह वाही में जुटा

KATIHAR : कटिहार से स्वास्थ्य विभाग के बेशर्मी की एक ऐसी तस्वीरें सामने आई है जिसे सुनकर आप बस यही कहेंगे "हद कर दी सिस्टम ने"... अब तो कटिहार सदर अस्पताल के इस सड़े हुए सिस्टम पर ही सवाल उठाने में शर्म लगता है क्योंकि बेशर्म हो चुके इस सिस्टम को न जाने क्यों अपने करतूतों पर शर्म नहीं आती है।

 तस्वीरें कटिहार जिला के सबसे बड़े जिला सदर अस्पताल से है जहां एक मरीज को बेहतर इलाज के लिए बाहर रेफर किए जाने के बाद भी तीन दिनों से एंबुलेंस सुविधा उपलब्ध नहीं होता है और जब तड़प तड़प कर उस मरीज की जान चली जाती है। तो कल तक एंबुलेंस उपलब्ध नहीं करवा पाने वाले बेशर्म सिस्टम शव वाहन उपलब्ध करवाते हुए अपने आप को जिम्मेदार साबित कर रहा है। 

दरअसल, नगर थाना क्षेत्र के लालू नगर घोड़ा बारी निवासी लल्लन महतो को हार्ट की बीमारी के आशंका पर तीन दिन पहले ही बेहतर इलाज के लिए बाहर रेफर कर दिया गया था। लेकिन बार-बार सिस्टम के चक्कर लगाने के बाद भी तीन दिनों से उस मरीज के परिजनों को अपने मरीज को बाहर ले जाने के लिए एंबुलेंस सुविधा उपलब्ध नहीं होता है। जिस कारण तड़प तड़प कर लल्लन महतो की जान मौत हो गई। 


अब जान चले जाने के बाद स्वास्थ्य महकमा के तरफ से जिम्मेदारी निभाते हुए उस परिवार को शव वाहन उपलब्ध करवा दिया जाता है। जिस पर परिजन निराशा जताते हुए अपने भाई को खोने के दर्द बयां करते हुए इस बेशर्म सिस्टम पर सवाल उठा रहे हैं। 

कटिहार स्वास्थ्य महकमा के करतूतों की यह कोई नई कहानी नहीं है, इसकी करतूतों की फेहरिस्त काफी लंबी है पर न जाने क्यों सरकार में बैठे सिस्टम के लोग इन सवालों को सुनती क्यों नहीं है..?


Suggested News