बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

SHAREit का मेड इन इंडिया एप रेडी, अब आसानी कर सकेंगे share

SHAREit का मेड इन इंडिया एप रेडी, अब आसानी कर सकेंगे share

DESK: भलें ही भारत ने चीन को सबक सिखाने के लिए 59 चीनी ऐप्स बंद कर दिए हो लेकिन उस ऐप्स के बैन होने के बाद भारत में टेक की दुनिया में एक वैक्युम बन गया है. मतलब यह कि उनमें से कई सारे ऐसे ऐप्स थे जो बेहद ही जरुरी थे. अब उस वैक्युम को भरने के लिए भारत में लोग नई-नई ऐप्स बना रहे हैं. अभी तक मेड इन इंडिया एप्स सामने आए हैं जिनमें से अधिकतर एप्स टिकटॉक जैसे ही हैं. 

लेकिन अब SHAREit का विकल्प तैयार कर दिया गया है. जी हां अब एक कदम आगे बढ़ते हुए एक कश्मीरी छात्र ने लोकप्रिय SHAREit का विकल्प तैयार कर लिया है. इस फाइल शेयरिंग एप FileSHare Tool को टीपू सुल्तान वानी नाम एक एमबीएम छात्र ने तैयार किया है. बानी का दावा है कि FileShare Tool एप की फाइल शेयरिंग स्पीड SHAREit के मुकाबले काफी ज्यादा है.

इसके अलावा इस एप पर कोई विज्ञापन नहीं है। इस एप के जरिए आप फोटो, वीडियो, ऑडियो और डॉक्युमेंट जैसे कोई भी फाइल शेयर कर सकते हैं. खास बात यह है कि इस एप में फाइल शेयर साइज की कोई लीमिट नहीं है यानी आप बड़ी-से-बड़ी फाइल भी आसानी से शेयर कर सकेंगे.

FileShare Tool एप की साइज महज 5.3MB है. इसकी मदद से आप शेयरईट की तरह ही फाइल ट्रांसफर कर सकेंगे और रिसीव भी कर सकेंगे। यह एप भी शेयरईट की तरह हॉटस्पॉट की तरह काम करता है.

Suggested News