शेखपुरा DEO का 2 महीनों से बंद वेतन 25 फरवरी को ही हुआ था रिलीज, डीईओ ने फर्श पर बैठ बनाया वीडियो और किया था वायरल

शेखपुरा DEO का 2 महीनों से बंद वेतन 25 फरवरी को ही हुआ था रिलीज, डीईओ ने फर्श पर बैठ बनाया वीडियो और किया था वायरल

PATNA: बिहार के शिक्षा विभाग के एक अधिकारी का सीधे मुख्यमंत्री पर सवाल खड़े करते वीडियो वायरल हुआ था। अधिकारी वीडियो जारी कर कह रहे थे कि दो महीनों से वेतन बंद है जिस वजह से जवान बेटी की पैसे के बिना शादी नहीं हो रही। शेखपुरा के जिला शिक्षा पदाधिकारी ने वायरल वीडियो में परिवार समेत आत्महत्या करने की बात कह रहे थे। वीडियो सामने आने के बाद शिक्षा विभाग ने मामले में तहकीकात की। जांच में पता चला कि शेखपुरा डीईओ का वेतन 25 फऱवरी को ही रिलीज कर दिया गया था। 

25 फरवरी को ही जारी हुआ था पत्र

शेखपुरा के डीएम जिनके द्वारा वेतन बंद किया गया था उसे 25 फऱवरी को ही रिलीज कर दिया गया था। शेखपुरा डीएम की तरफ स्थापना शाखा के वरीय उप समाहर्ता द्वारा इस संबंध में 25 फरवरी को पत्र जारी किया गया था। पत्र में उल्लेख किया गया है कि जिला शिक्षा पदाधिकारी ने 11 फरवरी को पत्र के माध्यम से जानकारी दी थी कि सभी नियमित कर्मियों की सेवा पुस्तिका को डीसीेफ में प्रविष्ट करा दी गई है। इस आधार पर डीएम ने डीईओ और डीपीओ स्थापना का बंद वेतन रिलीज करने का आदेश दिया था।  

वायरल वीडियो में सामान्य नहीं दिख रहे थे डीईओ

वायरल वीडियो शेखपुरा के जिला शिक्षा पदाधिकारी नन्द किशोर राम का बताया जाता है। वीडियो में डीईओ कह रहे कि उनका वेतन दो माह से बन्द है। वेतन नहीं मिलने से आहत डीईओ ने सपरिवार आत्महत्या करने की धमकी दी है। वायरल वीडियो में डीईओ अपने घर के कमरे के फर्श पर बैठकर दोनों हाथ जोड़कर रोते और कुछ-कुछ बड़बड़ा रहे। वे भगवान से गुहार लगा रहे कि हे भगवान नीतीश सरकार के राज में किसी मुशहर को नौकरी न देना। जानकारी के अनुसार डीईओ महादलित समाज से हैं। वीडियो में डीईओ बोल रहे कि वेतन बन्द कर दिए जाने से उनके बेटी-भतीजी की शादी कैसे होगी? डीईओ कह रहे कि वेतन नहीं मिलेगा तो पूरे परिवार के साथ सुसाईड कर लेंगे। 




Find Us on Facebook

Trending News