SHEOHAR NEWS: कोरोना के बढ़ते ग्राफ से अलर्ट मोड पर जिला प्रशासन, त्यौहारों को लेकर की विशेष तैयारी

SHEOHAR NEWS: कोरोना के बढ़ते ग्राफ से अलर्ट मोड पर जिला प्रशासन, त्यौहारों को लेकर की विशेष तैयारी

देश के कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए बिहार सरकार भी अलर्ट मोड पर है. होली पर बाहर काम करने वाले लोग काफी संख्या में बिहार आते हैं जिससे यहां भी कोरोना के केस बढ़ने की आशंका है. इसको लेकर शिवहर जिले के डीएम सज्जन राजशेखर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि जिला प्रशासन हाई अलर्ट पर है.

कोरोना से बचाव को लेकर व्यापक इंतजाम किए गए हैं. उन्होंने बताया है कि होली को देखते हुए कई राज्य खासकर महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, दिल्ली, हरियाणा से बिहार आने वाले लोगों पर विशेष नजर रखी जाएगी. जिले के सभी सीमावर्ती क्षेत्रों में एक-एक कोरोना जांच केंद्र बनाया गया है. वहीं प्रत्येक जांच स्थल पर पुलिस बल की तैनाती की जाएगी और वरीय अधिकारियों के द्वारा नियमित भ्रमण किया जाएगा.

इसके साथ ही जिलाधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन ने कंट्रोल रूम का भी नंबर जारी किया है. इस दौरान जिला पदाधिकारी ने बताया है कि 24 घंटे डिस्ट्रिक्ट कंट्रोल रूम का परिचालन किया जाएगा. कोरोना सुरक्षा को लेकर होली मिलन के कार्यक्रमों पर पाबंदी लगा दी गई है. इसेक अलावा सरकारी स्कूलों के शिक्षकों और रसोइयों को कोरोना का टीका और जांच करवाना अनिवार्य कर दिया गया है. जिले में मास्क चेकिंग अभियान की भी दोबारा शुरूआत कर दी गई है.

Find Us on Facebook

Trending News