अगले साल शिवहर को बाढ़ से मिल जाएगी मुक्ति, डीएम ने डैम निर्माण में तेजी लाने का दिया निर्देश

अगले साल शिवहर को बाढ़ से मिल जाएगी मुक्ति, डीएम ने डैम निर्माण में तेजी लाने का दिया निर्देश

SHEOHAR : जिले को अगले साल बाढ़ से बचाने को लेकर डीएम ने कार्रवाई अब से ही शुरू कर दी है। इस दिशा में बेलवा बागमती नदी के किनारे डैम निर्माण कार्य का जिलाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता ने आज निरीक्षण किया है। इस दौरान उन्होंने अभियंताओं को साफ साफ शब्दों में कह दिया है कि मई 2023 के पहले सप्ताह तक डैम निर्माण का हर हाल में काम पूरा हो जाए। ताकि अगले साल बाढ़ से शिवहर जिला में किसी प्रकार की क्षति न हो। 


जिलाधिकारी ने निरीक्षण करते हुए अभियंताओं को प्राक्कलन के अनुसार कार्य पूरा करने का निर्देश दिया। वहीँ डीएम ने कहा कि लगातार डैम में निर्माण कार्य जोरों से चल रहा है। समय-समय पर इसका निरीक्षण अधिकारियों द्वारा कराया जा रहा है। 

पिछले मई महीने में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी डैम निर्माण कार्य का जायजा लिया था। उसी समय इसकी समय सीमा 1 साल के भीतर तैयार करने का निर्देश दिया गया था। डीएम गुप्ता ने मई के पहले सप्ताह में काम पूरा करने का निर्देश दिया है। 

बता दें कि डैम निर्माण हो जाने से बागमती नदी का पानी पुरानी धार में बड़ी आसानी से चला जाएगा। जिससे जिले में बाढ़ की समस्या से मुक्ति मिल जाएगी। साथ ही किसानों को बेहतर फसल उत्पादन में मदद पहुंचेगी।

शिवहर से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News