बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शेर अब घोटालेबाज़ और बहानेबाज़ हो गया है... लालू को बेटी रोहिणी ने बताया शेर तो भाजपा के हरि मांझी का जोरदार हमला

शेर अब घोटालेबाज़ और बहानेबाज़ हो गया है... लालू को बेटी रोहिणी ने बताया शेर तो भाजपा के हरि मांझी का जोरदार हमला

पटना. नौकरी के बदले जमीन घोटाला में लालू यादव और तेजस्वी यादव से प्रवर्त्तन निदेशालय की हो रही पूछताछ में सियासी तंज भी जोरदार से जारी है. सोमवार को लालू और मंगलवार को तेजस्वी से हुई पूछताछ के बाद लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने लालू को शेर बताकर भाजपा को निशाने पर लिया. रोहिणी ने पिता को शेर बताया तो भाजपा की ओर से जोरदार पलटवार किया गया. भाजपा के पूर्व लोकसभा सांसद हरि मांझी ने सोशल मीडिया पर लालू परिवार को घेरा. उन्होंने कई सवाल दागते हुए लालू परिवार को घोटालेबाज बताया. साथ ही चुटीले तरीके से लालू यादव की बेटी रोहिणी पर पलटवार किया है. 

हरि मांझी ने लिखा है, ‘पहले घोटाला करो, और जब पूछताछ के लिये बुलाया जाए तो मुहावरा लिखना शुरू कर दो शेर डरता नहीं, शेर झुकता नहीं, शेर चल नहीं पाता शेर ख़ुद से खा नहीं पाता,किसी को ये शेरनी बेटी छोड़ेगी नहीं आदि आदि । वहीं कुछ पहले तक तथाकथित शेर राजनीतिक मीटिंग कर रहा था, बैडमिंटन खेल रहा था । वहीं पड़ोसी राज्य का तथाकथित शेर मुख्यमंत्री होकर लापता है, अब वो शेर के बारे में लिखा जाएगा आदिवासी है इसलिए Ed तंग कर रही है। कुल मिलाकर शेर अब घोटालेबाज़ और बहानेबाज़ हो गया है। आख़िर ये शेर घोटाला करते ही क्यूँ है?’

पूर्व भाजपा सांसद ने याद दिलाया कि खुद लालू यादव बैडमिंटन खेलते हुए वीडियो पोस्ट किए थे. इतना ही नहीं लालू यादव ने इंडिया गठबंधन की बैठक में बेंगलुरु, मुंबई आदि शहरों में जाकर राजनीतिक बैठक की थी. उन्होंने सवाल उठाया है कि उस समय लालू फिट थे लेकिन जब ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया तो बीमारी की बात रहे हैं. वे व्हीलचेयर पर चल रहे हैं. दरअसल, बिहार में पहले सत्ता गई और अब ‘भ्रष्टाचार’ आरोपों में घिरे तेजस्वी यादव पर प्रवर्त्तन निदेशालय ने शिकंजा कस दिया है. रेलवे में नौकरी के बदले जमीन घोटाले में घिरे तेजस्वी यादव मंगलवार को पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहुंचे. उनके ईडी कार्यालय आने के पहले बड़ी संख्या में राजद समर्थकों की भीड़ भी जुट गई. तेजस्वी के आते ही उग्र भीड़ ने जमकर नारेबाजी की और केंद्र सरकार तथा भाजपा को निशाने पर लिया. समर्थकों की उग्र भीड़ को शांत करने के लिए खुद तेजस्वी यादव को आगेआना पड़ा और उन्होंने हाथ हिलाकर सबका अभिवादन किया तथा शांत रहने को कहा. 

लालू यादव से सोमवार को करीब 10 घंटे तक ईडी ने पूछताछ की थी. इस दौरान उनसे कई सवाल किया गए. लेकिन इस पर लालू यादव के परिवार के सदस्यों और पार्टी नेताओं ने कहा कि ईडी उन्हें प्रताड़ित करने के लिए इस तरह कर रही है. अब मंगलवार को तेजस्वी से पूछताछ होगी. इन सबके बीच बिहार में सरकार भी पलट गई है. जिससे सियासी हालात पूरी तरह बदल गए हैं. इसे लेकर राजद की ओर से मोर्चा खोला गया है. अब इस पूरे मामले में मांझी ने लालू परिवार को निशाने पर लिया है. 

Suggested News