बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में 'जूता' पॉलिटिक्स! BJP ने CM नीतीश के 'चप्पल' पर जताया एतराज तो JDU ने राजनाथ सिंह के 'जूते' को दिखाया

बिहार में 'जूता' पॉलिटिक्स!  BJP ने CM नीतीश के 'चप्पल' पर जताया एतराज तो JDU ने राजनाथ सिंह के 'जूते' को दिखाया

पटना. बिहार में जेडीयू और बीजेपी के बीच रिश्ता टूटने के बाद दोनों दल के नेता एक दूसरे को नीचा दिखाने में जुटे हैं। बीजेपी ने जेडीयू पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं, इसके बाद जनता दल यूनाइटेड की तरफ से इसका करारा जवाब दिया गया है। बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की एक तस्वीर डाली है। तस्वीर में नीतीश कुमार चप्पल पहनकर झंडोत्तोलन कर रहे हैं। जिस पर संजय जायसवाल ने आपत्ति जताई है और इसे राष्ट्रध्वज को सम्मान नहीं देने का आरोप लगाया है। इसके बाद जेडीयू ने चप्पल का जवाब जूता से दिया है। जेडीयू के विधान पार्षद व मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने राजनाथ सिंह द्वारा जूता पहनकर राष्ट्रध्वज फहराने की तस्वीर जारी किया है। दोनों तस्वीर आज यानी 15 अगस्त की ही बताई जाती है।

बिहार BJP के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने सोशल मीडिया पर नीतीश कुमार की मुख्यमंत्री आवास में झंडोत्तोलन की तस्वीर पोस्ट किया है। बिहार बीजेपी के अध्यक्ष ने लिखा है कि आजादी के अमृत महोत्सव पर किसी भी सरकारी स्कूल अथवा कार्यालय में कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होने का आदेश दिया गया। इसके  बाद अब राष्ट्रीय ध्वज को अपमानित करना भी मुख्यमंत्री जी के कार्यों में शामिल हो गया है। अब यह भी कहेंगे कि महीनों से भाजपा मुझे प्रताड़ित कर रही थी, उसके कारण मैं राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान भूल गया।

इसका जवाब JDU विधानपार्षद नीरज कुमार ने दिया है। उन्होंने राजनाथ सिंह द्वारा जूता पहन झंडोत्तोलन करते तस्वीर जारी किया है। नीरज कुमार ने सोशल मीडिया में लिखा है कि संजय जायसवाल जी फिर फंसे ? आपने अपने फेसबुक पोस्‍ट पर स्‍वतंत्रता दिवस 15 अगस्‍त 2022 के अवसर को भी राजनीति का एजेंडा बना दिया । आपने राष्‍ट्रीय ध्‍वज का अपमान जैसा घिनौने शब्‍द का इस्‍तमाल कर राष्‍ट्रीय पर्व को कलंकित किया है आपने फोटो डालकर चरित्र हनन् करने का काम किया है । अब आपको दिखाते हैं आईना .....। भाजपा के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा स्‍वतंत्रता दिवस पर दिल्‍ली स्थित सरकारी आवास पर 15 अगस्‍त को झंडोत्तोलन किया गया। उसकी तस्वीर देख लें। साथ ही झंडोत्तोलन की तस्वीर भी पोस्ट किया है। 

जदयू प्रवक्ता ने संजय जायसवाल से कहा है कि स्‍वतंत्रता आंदोलन, राष्‍ट्रीय ध्‍वज का इतिहास , झण्‍डोतोलण का प्रक्रिया व परंपरा की जानकारी ग्रहण कर ही फेसबुक पोस्‍ट करें,वरना आप बेनकाव होते रहेंगे।


Suggested News