बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका के रेफरल अस्पताल के एसी में शॉर्ट सर्किट लगी आग, मरीजों और परिजनों के बीच मची अफरा तफरी

बांका के रेफरल अस्पताल के एसी में शॉर्ट सर्किट लगी आग, मरीजों और परिजनों के बीच मची अफरा तफरी

BANKA : बांका जिला के अमरपुर शहर के रेफरल अस्पताल में बीती रात्री महिला प्रसव वार्ड में शॉर्ट सर्किट की वजह से एसी में आग लग गई। आग लगने की वजह से वार्ड में भर्ती महिला मरीज तथा उनके परिजनो के बीच अफरा तफरी का माहौल बन गया। मरीज के परिजन शोर मचाते हुए इधर -उधर भागने लगे। 

शोर सुनकर अस्पताल में रात्री ड्युटी में तैनात डॉक्टर ने महिला प्रसव वार्ड पहुंचकर आग लगी तार को खींचकर आग पर काबू पाया। जिस कारण वार्ड में बड़ी दुर्घटना घटित होने से बच गया। बता दे कि प्रसव के उपरांत महिला मरीज तथा नवजात शिशु की देखरेख को लेकर वार्ड में मरीजो को 24 घंटे रखा जाता है। आग लगने के समय वार्ड में आधे दर्जन महिला नवजात शिशु के साथ मौजूद थी। जबकि दर्जनो की संख्या में महिला के परिजन भी वार्ड में मौजूद थे।

बता दें की पूर्व में भी अस्पताल के बाहरी परिसर में लगे बिजली की तार में आग लगी थी। जबकि अस्पताल में कुछ माह पूर्व ही नई वायरिंग किया गया है। आये दिन अस्पताल में की गई वायरिंग में शॉर्ट सर्किट से लग रही आग ने अस्पताल में किये गये कार्य पर सवालिया निशान लगा दिया है। 

मामले को लेकर अस्पताल के चिकित्सा प्रभारी डॉ सुनील कुमार चौधरी ने बताया कि मौसम तथा वॉल्टेज लॉ की समस्याओं को देखते हुए सभी वार्ड में एसी को बंद करने का निर्देश दिया गया था। फिर कैसे एसी में आग लगी इसकी जांच कराई जा रही है। सिविल सर्जन तथा विद्युत् विभाग के सहायक अभियंता को लिखित आवेदन देकर अस्पताल परिसर में 100 केवी का ट्रांसफॉर्मर लगाने की मांग की गई है ताकि अस्पताल में लो वोल्टेज की समस्या नहीं रहे तथा अस्पताल को नियमित रूप से बिजली आपूर्ति हो सके। साथ ही इस तरह की दुर्घटना से बचा जा सके। 

बांका से चंद्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट

Suggested News