बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पांच रेडियोलॉजिस्ट पर शो-कॉज, पीएमसीएच में ड्यूटी से औचक निरीक्षण में मिले थे गायब , अस्पताल के अधीक्षक ने रोका वेतन

पांच रेडियोलॉजिस्ट पर शो-कॉज, पीएमसीएच में ड्यूटी से औचक निरीक्षण में मिले थे गायब , अस्पताल के अधीक्षक ने रोका वेतन

पटना. पीएमसीएच के रेडियोलॉजी विभाग के रेडियोलॉजिस्ट ड्यूटी से गायब मिलेे. कई दिनों से शिकायत मिल रही थी कि यहां ड्यूटि से डॉक्टर्स गायब रहते हैं. शिकाय के बाद   पीसीएच के अधीक्षक डॉ आइएस ठाकुर ने गुरुवार को रेडियोलॉजी विभाग का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान पांच डॉक्टर गायब मिले. गायब डॉक्टरों के वेतन पर रोक लगा दी गयी है और कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है. इन डॉक्टरों में सीनियर रेजीडेंट डॉ संतोष कुमार प्रसाद, डॉ मीनाक्षी रंजन, डॉ प्रियंका राज, डॉ प्रदीप कुमार और डॉ अल्पना पाठक शामिल हैं.

नियमानुसार ओपीडी जांच सेंटर में सुबह नौ बजे डॉक्टरों को पहुंच जाना है. लेकिन पांचों डॉक्टर एक से डेढ़ घंटे देरी से ओपीडी पहुंचे. कुछ डॉक्टर ने तो आना भी मुनासिब नहीं समझा. निरीक्षण के दौरान जब गायब डॉक्टर्स से नहीं आने का कारण पूछा गया, तो वे तरह-तरह की बाते कहने लगे. कुछ डॉक्टर ने खुद को बीमार बताया  तो कुछ जाम में फंसने की बात कह रहे थे.

पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ आइएस ठाकुर ने बताया कि जांच में पता चला है कि सैकड़ों मरीजों की इंज्यूरी रिपोर्ट भी समय पर नहीं दी जा रही है, जिससे मरीजों को कोर्ट और पुलिस में कागजात जमा करने में समस्या हो रही हैं. साथ ही समय पर मरीजों की अल्ट्रासाउंड और एक्सरे जांच भी नहीं हो रही है. मरीजों को परेशानी को देखते हुए औचक निरीक्षण किया गया. इस दौरान गायब पांचों डॉक्टरों के वेतन पर रोक लगा दी गयी है.पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ आइएस ठाकुर ने बताया कि यह निरीक्षण दूसरे भी विभागों में जारी रहेगा.

Suggested News