बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

टी-20 विश्व कप के अंतिम 14 में नहीं मिली जगह, अब सीधे टीम इंडिया के कप्तान बन गए शुभमन गिल, रोहित शर्मा की लेंगे जगह

टी-20 विश्व कप के अंतिम 14 में नहीं मिली जगह, अब सीधे टीम इंडिया के कप्तान बन गए शुभमन गिल, रोहित शर्मा की लेंगे जगह

DESK : टी-20 विश्व कप के बीच में ही भारत वापस लौटे टीम इंडिया के राजकुमार शुभमन गिल को अब सीधे चयनकर्ताओं ने टीम का कप्तान बना दिया है। उन्हें रोहित शर्मा की जगह यह मौका दिया गया है। बता दें कि गिल को विश्व कप में रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया था।

दरअसल, विश्व कप के बाद टीम इंडिया जिम्बाववे का दौरा करनेवाली है। जिसके लिए आज टीम का ऐलान किया गया है। इस टीम में कप्तान रोहित शर्मा सहित सारे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया  है। वहीं सूर्य कुमार यादव और हार्दिक पांड्या ने भी जिम्बाववे टूर से अपना नाम वापस ले लिया था। ऐसे में चयनकर्ताओं ने शुभमन गिल पर भरोसा दिखाते हुए उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया है। 

पांच टी-20 मैच खेलेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम जिम्बॉब्वे में पांच टी20 मैचों की सिरीज खेलेगी। टीम में टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड से दो खिलाड़ियों, संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल को मौका दिया गया है। टी20 वर्ल्ड के रिजर्व में शामिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान को भी टीम में चुना गया है। 

जिम्बाववे के ऐसी है टीम इंडिया

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरैल (विकेटकीपर), नीतीश रेड्डी, रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे।

Suggested News