बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

समस्तीपुर के कर्पूरी ग्राम रैक पॉइंट पर पसरा सन्नाटा, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए ट्रांसपोर्टर

समस्तीपुर के कर्पूरी ग्राम रैक पॉइंट पर पसरा सन्नाटा, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए ट्रांसपोर्टर

SAMASTIPUR : समस्तीपुर का कर्पूरी ग्राम रैक पॉइंट रोज ट्रकों और ट्रैक्टर के शोरगुल से गुलज़ार रहता है. लेकिन आजकल वहाँ सन्नाटा पसरा है. ट्रकों के अनिश्चितकालीन हड़ताल को लेकर  खाद्यान, सीमेंट और खाद की ढुलाई का कार्य पूरी तरह ठप रहा. जिला मोटर व्यावसायिक संघ और ट्रैक्टर यूनियन ने पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत शनिवार से संयुक्त रूप से हड़ताल कर दिया. 

इसे भी पढ़े : नवादा में बीपीएससी प्रारम्भिक परीक्षा को लेकर जिलाधिकारी ने की बैठक, कल 19 केन्द्रों पर होगी परीक्षा

यूनियन ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की सूचना पूर्व में ही जिला प्रशासन को दे दिया था. इसके बावजूद जिला प्रशासन की ओर से कोई पहल नही की गयी. जिसके कारण यूनियन के लोग रैंक पॉइन्ट से खाद्यान्न, सीमेंट और खाद की लोडिंग अनलोडिंग कार्य ठप कर हड़ताल पर चले गये. 

इसे भी पढ़े : सरकारी नौकरियों में गरीब सवर्णों को नहीं मिलेगी आयु सीमा में छूट, सुप्रीम कोर्ट में याचिका खारिज

जिला मोटर व्यवसायी संघ के सचिव संजीव कुमार सुमन ने बताया कि नए परिवहन नियम लागू होने के बाद जिले में सभी ट्रक को अंडर लोड चलाया जाता है. लेकिन व्यवसायी उनसे ओवरलोड चलाने का दबाब बनाते है. अंडरलोड परिचालन के बादअब तक माल भाड़ा में कोई बढ़ोतरी नही किया गया है. जिस कारण सभी ट्रक और ट्रैक्टर चालक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये हैं. उनका कहना है की जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती है तब तक हड़ताल जारी रहेगा. 

समस्तीपुर से प्रवेश कुमार सोनू की रिपोर्ट 

Suggested News