बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

SIT ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले की चार्जशीट कोर्ट को सौंपी, केंद्रीय मंत्री के बेटे को बनाया मुख्य आरोपी

SIT ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले की चार्जशीट कोर्ट को सौंपी, केंद्रीय मंत्री के बेटे को बनाया मुख्य आरोपी

UP DESK. लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में एसआईटी ने अपना आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल कर दिया है. इस मामले में एसआईटी ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटो को मुख्य आरोपी बनाया है. मिली जानकारी के अनुसार यह चार्जशीट 5 हजार पन्ने की है. इसमें केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष के करीबी वीरेंद्र कुमार शुक्ला का नाम जोड़ा गया है. हालांकि, किसानों के वकील ने मंत्री अजय मिश्रा का नाम जोड़ने की अर्जी भी दी गई थी, लेकिन चार्जशीट में उनका नाम नहीं जोड़ा गया है.

लखीमपुर के तुकनिया में 3 अक्टूबर को एक पत्रकार समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी. इसमें दोनों तरफ से मुकदमा दर्ज कराया गया था. मामले की जांच उत्तर प्रदेश एसआईटी कर रही है. इस केस में मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा मोनू समेत 13 लोग न्यायिक हिरासत में जेल में बंद हैं.

तिकोनिया हिंसा मामले में किसानों के अधिवक्ता ने बताया कि एफआईआर में 201 धारा की बढ़ोतरी की गई है. साथ ही वीरेंद्र कुमार शुक्ला के नाम को जोड़ा गया है. मंत्री का भी नाम जोड़ने की प्रार्थना की गई, लेकिन उनका नाम नहीं जोड़ा गया है.

मामले की जांच कर रही एसआईटी ने लखीमपुर खीरी हिंसा को दुर्घटना ना बताकर सोची समझी साजिश बताया था. अदालत से अनुरोध किया था कि मामले में आरोपियों के खिलाफ धाराओं को बदल दिया जाए. आगे से मामले की जांच उन्हीं धाराओं के तहत की जाए.


Suggested News