कोरामा पंचायत के उपसरपंच पति हत्याकांड की हो SIT जांच, दोषियों को मिले स्पीडी ट्रायल से सजा- राजू दानवीर

कोरामा पंचायत के उपसरपंच पति हत्याकांड की हो SIT जांच, दोषियों को मिले स्पीडी ट्रायल से सजा- राजू दानवीर

नालंदा. जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर ने आज हिलसा विधानसभा अंतर्गत कोरामा पंचायत के उपसरपंच पति ललित यादव हत्याकांड में SIT जांच की मांग की है। दानवीर ने कहा कि सूबे लगातार मुखिया, सरपंच, उपसरपंच समेत अन्य पंचायत प्रतिनिधियों की अनवरत हत्या दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि प्रशासन की लापरवाही और उदासीनता की वजह से प्रदेश में पंचायत प्रतिनिधियों का कत्लेआम रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इसका नतीजा है कि कोरामा पंचायत के सरपंच पति ललित यादव की हत्या बेखौफ अपराधियों ने उस वक्त कर दी, जब वे अपने घर को लौट रहे थे। वहीं इस मामले में पुलिस प्रशासन का बैरंग हाथ खाली है।

दानवीर ने उनके परिवार की कमजोर आर्थिक हालत को देखते हुए 20 हजार रूप की मदद की और आगे भी मदद का भरोसा दिया। दानवीर ने कहा कि जब से पंचायत चुनाव संपन्न हुए हैं, पंचायत प्रतिनिधियों पर लगातार जानलेवा हमले प्रदेश भर में जारी है। इसके लिए कौन जिम्मेदार है? यह सवाल है। उन्होंने कहा कि पंचायत जनप्रतिनिधियों की हत्या पर हमारी पार्टी मुखर रही है और शुरू से ही हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव जी के नेतृत्व में पंचायत प्रतिनिधियों को सुरक्षा देने और अपराधियों पर नकेल कसने के लिए संघर्ष जारी है। दानवीर ने कहा कि आज हमने उप सरपंच पति ललित यादव के परिजनों से भी मुलाकात की है और घटना की विस्तृत जानकारी लेने के बाद हम जिले के एसपी से मामले में अपने स्तर से हस्तक्षेप की मांग करते हैं।

दानवीर ने कहा कि दिवंगत ललित यादव के हत्यारे पर सख्त से सख्त कार्रवाई हो, जिसमें पुलिस अधीक्षक को अपने स्तर से संज्ञान लेकर कार्रवाई की प्रक्रिया को आगे बढ़ाना चाहिए। उन्होंने कहा कि तभी दोषियों को सजा मिल पाएगी, वरना जिस हिसाब से बिहार में पंचायत प्रतिनिधियों की हत्या हुई है, उसमें कंविकशन रेट निराशाजनक है। इसलिए हमारी मांग है कि मामले की गंभीरता को ध्यान में रख कर SIT इसकी जांच करे और स्पीडी ट्रायल से अपराधियों को सजा हो।

Find Us on Facebook

Trending News