बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छपरा में चुनावी हिंसा की रिपोर्ट एसआईटी ने चुनाव आयोग को सौंपा, बड़े अफसरों पर गिर सकती है गाज, गोलीबारी में एक की हुई थी मौत, दो हुए थे घायल

छपरा में चुनावी हिंसा की रिपोर्ट एसआईटी ने चुनाव आयोग को सौंपा,  बड़े अफसरों पर गिर सकती है गाज, गोलीबारी में एक की हुई थी मौत, दो हुए थे घायल

छपरा- 20 मई को मतदान केंद्र पर राजद प्रत्याशी डॉ. रोहिणी आचार्य के साथ विवाद का मामला बढ़ने के साथ ही हत्या में तब्दील हो गया.  चुनाव बाद भड़की हिंसा के  मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया था. एसआईटी ने अब अपनी  रिपोर्ट चुनाव आयोग को सौंप दी है. बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास एसआईटी की रिपोर्ट मिलने की पुष्टि करते हुए कहा कि अभी इसका अध्ययन किया जा रहा है.

कमिश्नर और डीआईजी की इस रिपोर्ट के बाद सीनियर ऑफिसर  से लेकर तीन अन्य अफसर पर भी गाज गिर सकती है. अब इलेकशन कमीशन को छपरा हिंसा पर कार्रवाई करनी  है.

बता दें छपरा में 20 मई को  सारण लोकसभा सीट से राजद प्रत्याशी रोहिणी आचार्य के एक पोलिंग बूथ पर बार-बार जाने से विवाद खड़ा हुआ था. बाद में फायरिंग भी हुई और एक कार्यकर्ता की जान भी गई. दोनों पक्षों की ओर से पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी.

सारण लोकसभा क्षेत्र में मतदान के दौरान मतदान केंद्र पर राजद नेता भोला यादव की उपस्थिति को लेकर भाजपा ने  निर्वाचन आयोग से शिकायत की थी. निर्वाचन आयोग को दिए गए एक मांग पत्र में कहा गया था कि मुख्य निर्वाचन आयुक्त के F No 437/6/INST/2016 - CCS Dated 24n May 2017 के तहत वैसे कोई भी मतदाता जो उस विधान सभा या लोकसभा का मतदाता नही है वह उस क्षेत्र में चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद रह नहीं सकता और प्रशासन की जवाबदेही थी की ऐसे लोगों को बाहर किया जाए, लेकिन, भोला यादव को मतदान के दिन किस परिरिथति में चुनाव आयोग द्वारा सारण लोकसभा क्षत्र में घूमने दिया गया और उन्हें प्रशासन द्वारा कही रोका भी नही गया तथा न ही गिरफ्तार किया गया.बहरहाल आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में पूर्व एमएलसी भोला राय के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है. तो  सारण लोकसभा सीट से राजद उम्मीदवार रोहिणी आचार्य पर भी मुकद्दमा दर्ज किया है. 

Suggested News