बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीतामढ़ी में बागमती समूह की नदियाँ खतरे के निशान से ऊपर, कई इलाकों में फैला बाढ़ का पानी

सीतामढ़ी में बागमती समूह की नदियाँ खतरे के निशान से ऊपर, कई इलाकों में फैला बाढ़ का पानी

SITAMARHI : सीतामढ़ी जिले मे बाढ़ से हालात गंभीर होते जा रहे है. कई नये इलाकों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है. बागमती और अधवारा समूह की सभी नदियाँ खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. हालात यह है कि सीतामढ़ी को सुरसंड समेत नेपाल से जोड़ने वाली एन एच 104 पर अवागमन पुरी तरीके से ठप हो गया है.  

यह सड़क नेपाल के महेन्द्र राज मार्ग से सीधे तौर पर जुड़ता है. एनएच पर बाढ़ के पानी का तेज बहाव जारी है. लोग जान जोखिम मे डालकर अपनी यात्रा पूरी कर रहे है. बागमती ढेंग, सोनाखान, डुबाघाट, बेलसंड चंदौली व मुजफ्फरपुर की सीमा पर कटौझा में खतरे के निशान से काफी ऊपर बह रही है. 


वही लालबकेया नदी गुआबाड़ी में लाल निशान को पार कर चुकी है. शाम छह बजे तक नदियों के जलस्तर का यहीं हाल था. प्रशासन हालांकि चार प्रखंडों-सुप्पी, बेलसंड, परिहार व सोनबरसा प्रखंडों को ही बाढ़ प्रभावित मान रहा है. 

लखनदेई नदी में बाढ़ के पानी से सीतामढ़ी शहर में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. वही सूरसंड, चोरौत, भिट्ठामोड़, सुप्पी, परिहार, सोनबरसा, बैरगनिया व सीतामढ़ी शहर के समीप बाढ़ का पानी फैला हुआ है. डीएम ने सबसे सतर्कता की अपील की है. जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने कहा कि नदियों में बाढ़ के मद्देनजर रेड अलर्ट जारी किया गया है. संवेदनशील बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लगातार नजर रखी जा रही है. 

सीतामढ़ी से आदित्यानंद आर्य की रिपोर्ट 

Suggested News