बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपहरण मामले का 12 घंटे में ही सीतामढ़ी पुलिस ने कर दिया उद्भेदन, चार आपराधियों को किया गिफ्तार

अपहरण मामले का 12 घंटे में ही सीतामढ़ी पुलिस ने कर दिया उद्भेदन, चार आपराधियों को किया गिफ्तार

SITAMADHI: सीतामढ़ी पुलिस ने जिले के दो अलग अलग मामले का सफल उद्भेदन किया है। नगर थाना क्षेत्र में बीते कई महीने से लूटपाट और चोरी की घटना को अंजाम दिया जा रहा था। जिसको लेकर जिला पुलिस टीम बना लगातार छापेमारी कर रही थी। इसी कड़ी में नगर थानाध्यक्ष अरुण कुमार को गुप्त सूचना मिली की कुछ अपराध कर्मी नूनिया टोली चौराहा के पास सूनसान जगह पर इकट्ठा होकर अपराध की योजना बना रहे है। वहीं इस सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष ने वरीय पदाधिकारी को सूचना देने के बाद पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सदर डीएसपी सुबोध कुमार के नेतृत्व में छापेमारी टीम का गठन किया गया।

जिसमें नगर थाना प्रभारी के साथ पुलिस कर्मी को लगाया गया। सूचना के सत्यापन को लेकर छापेमारी की गई। जिसमें चार अपराधियों का गिरफ्तार किया गया। उक्त अपराधी विक्की कुमार, दीपक कुमार, राजा उर्फ किशन राउत,रंजन कुमार गुप्ता है। पूछताछ के क्रम में राजा ने बताया कि अपने दो साथियो के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम देता था। साथ ही चोरी की गहने को रंजन कुमार के यहां बेचा करता था। जिसे दुकानदार द्वारा गला कर शुद्ध सोना में तैयार किया जाता था। जांच के दौरान चोरी की गई सोने के मंगलसूत्र, एक जोड़ी पायल, एक कट्टा दो मोबाइल फोन घर आया हुआ। सोना लगभग 11 ग्राम लोहे का धारदार दो चाकू जिंदा कारतूस एक बरामद किया गया।

वहीं दुसरा मामला रुन्नीसैदपुर थाना क्षेत्र के मेहसौल गांव निवासी राजदेव राय के पुत्र जगत नारायण राय के 12 वर्षीय पुत्र शैलेंद्र कुमार को दो मोटरसाइकिल पर सवार चार अपराध कर्मी के द्वारा 5 लाख फिरौती को लेकर पुत्र का अपहरण कर लेने की बात सामने आई थी। सूचना प्राप्त होने पर थाना अध्यक्ष के द्वारा वरीय पदाधिकारी को सूचना दिया गया पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सुबोध कुमार के नेतृत्व में विशेष छापेमारी टीम का गठन किया गया।

बता दें कि, टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अपराधी चंदन कुमार को गिरफ्तार किया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की। पूछताछ में अरोपी ने बालक का अपहरण करने और फिरौती ना मिलने पर जान से मारने की धमकी देने की बात को कबूल किया। वहीं इस मामले में आरोपी का साथ उसके मित्र सरोज कुमार, देवेंद्र कुमार और श्याम कुमार ने दी थी।

वहीं छापेमारी टीम के द्वारा पुपरी थाना क्षेत्र के कुशल गांव से बच्चे को सकुशल बरामद किया गया तथा इस कांड में संलिप्त चारों अपहरणकर्ताओं को तथा घटना में शामिल दो मोटरसाइकिल चार मोबाइल फोन के साथ गिरफ्तार किया गया। छापेमारी टीम में रुनीसैदपुर थाना अध्यक्ष विजय कुमार यादव, प्रवीन कुमार सहित थाना की सिपाही व पुलिस अवर निरीक्षक को सफलता हाथ लगी है।

Suggested News