बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रिमांड होम से छुट्टी लेकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं बाल कैदी, सीतामढ़ी पुलिस का बड़ा खुलासा

रिमांड होम से छुट्टी लेकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं बाल कैदी, सीतामढ़ी पुलिस का बड़ा खुलासा

SITAMARHI: सीतामढ़ी पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने कहा है कि रिमांड होम से छुट्टी लेकर बाहर आने वाले बाल अपराधी आपराधिक घटनाओं को अंजाम देकर फिर से रिमांड होम में चले जाते हैं। सीतामढ़ी सदर के डीएसपी कुमार वीरेंद्र ने प्रेस कांफ्रेंस में इसका खुलासा किया है।

सदर सीएसपी ने बताया की इन दिनों अपराध जगत में युवा पीढ़ी का काफी झुकाव हो रहा है। उन्होंने कहा कि नाबालिग अपराधियों को पुलिस गिरफ्तार कर रिमांड होम भेजती है। जहां से ये अपराधी छुट्टी लेकर जिले में आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे पुनः रिमांड होम चले जाते हैं। सदर डीएसपी ने कहा कि  जिले के कांडों के उद्भेदन में यह तथ्य सामने आया है।

3 अपराधी गिरफ्तार

जिले में अपराधिक वारदात को अंजाम देने की फिराक में लगे तीन अपराधियों को पुलिस ने धर दबोचा है। अपराधियों की गिरफ्तारी ने जहां एक ओर रिमांड होम का सहारा ले अपराधी घटना को अंजाम देने समेत पूर्व के लूट मामले में बड़ा खुलासा किया है। वही इस संदर्भ में प्रेस वार्ता कर सदर डीएसपी डॉ कुमार वीरेंद्र ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी मेहसौल ओपी क्षेत्र के नाहर चौक पर किसी बड़ी अपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए पहुंचे थे। इसी दौरान पुलिस ने तीनों अपराधी को धर दबोचा। गिरफ्तार तीनों अपराधियों के पास से एक देसी कट्टा, 3.15 बोड का 02 जिंदा कारतूस, 3 मोबाइल फोन व एक मोटरसाइकिल बरामद किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों की पहचान डुमरा थाना क्षेत्र के बेली निवासी आदित्य कुमार उर्फ बेलवा, मुजफ्फरपुर नगर थाना क्षेत्र के विशाल कुमार व औराई थाना क्षेत्र के राजेश कुमार उर्फ बिट्टू के रूप में की गयी है। 

उन्होंने बताया कि बीते दिनों कारगिल चौक पर संतोष कुमार को गोली मार हुए लूट कांड का उद्भेदन करते हुए बताया कि उक्त मामला लूटपाट का नहीं था। जख्मी संतोष ने पुलिस को दिग्भर्मित करने के लिए षड्यंत्र के तहत गलत बयान दिया था। जब कि उसे गोली साथी सत्यम कुमार के दरवाजे पर आयोजित आर्केस्ट्रा के दौरान साथियों द्वारा हथियार लहराते हुए वीडियो बनाने को लेकर मारी गई थी।   

पेट्रोल पंप लूट कांड का उद्भेदन

सीएसपी ने बीते 31 अक्टूबर को बाजपट्टी थाना क्षेत्र में हुए पेट्रोल पंप लूट कांड का उद्भेदन करते हुए बताया कि गिरफ्तार आदित्य और उसके कुछ साथियों द्वारा उक्त घटना को अंजाम दिया गया था। उन्होंने बताया कि आदित्य  पर पूर्व से कई आपराधिक मामले भी दर्ज है। जो रिमांड होम से छुट्टी ले आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने का काम किया करता था।

सीतामढ़ी से आदित्यानंद की रिपोर्ट

Suggested News