बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आपराधिक घटनाओं से थर्राया सीतामढ़ी, 24 घंटे में तीन लोगों को मारी गोली, अब पुलिसिया कार्यशैली पर उठने लगे सवाल...

आपराधिक घटनाओं से थर्राया सीतामढ़ी, 24 घंटे में तीन लोगों को मारी गोली, अब पुलिसिया कार्यशैली पर उठने लगे सवाल...

SITAMARHI: सीतामढ़ी में बीते चौबीस घंटे के अंदर तीन अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दो महिला समेत तीन लोगों को अपराधियों ने गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। जिसमें एक महिला की मौत हो गई हैं। घटना से जिले में दहशत का माहौल कायम हो गया हैं। आमलोग अब पुलिसिया कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगाना शुरू कर दिया है। जिले में हाल के महीनों में अपराधियों का हौसला इस कदर बढ़ गया है कि घटना को अंजाम देकर आराम से निकल जा रहे हैं। वहीं जिला पुलिस मामले की जाँच तक ही सिमट कर रह गई है।        

दरअसल, पहली घटना बेलसंड थाना क्षेत्र के पड़राही गांव का है। जहां बदमाशों ने कंसार के सरपंच नसरुद्दीन राइन की पत्नी खैरा खातून को गोली मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। घायल सरपंच की पत्नी को इलाज के लिए पीएचसी बेलसंड में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस मामले के छानबीन में जुट गई है। बेलसंड एसडीपीओ सोनल कुमारी ने बताया की उक्त मामले में पुलिस सभी बिंदु पर जांच कर रही है, फिलहाल मरीज का इलाज पटना में चल रहा है। दावा किया कि जल्द ही मामले का उद्भेदन कर लिया जाएगा।  

वहीं दूसरी घटना रीगा थाना क्षेत्र का है। जहां सुप्पी थाना क्षेत्र के हरपुर पिपरा वार्ड 08 निवासी उमेश राय का पुत्र दीपक कुमार को लूट - पाट के दौरान गोली मारकर जख्मी कर दिया गया। बताया जा रहा कि, युवक अपनी पत्नी को ससुराल से साथ लेकर सीतामढ़ी लक्ष्मी किशोरी महाविद्यालय परीक्षा केंद्र पर परीक्षा दिलवाने जा रहा था। तभी करीब आधा दर्जन से अधिक की संख्या में बदमाशों ने पोसुआ - पटनिया व खैरवा के बीच घेर लिया और बाइक लूटने के दौरान उसे गोली मार दी। गोली मारने के बाद बदमाश उसके पास से 10 हजार नगद, मोबाइल और ग्लैमर बाइक लूटकर फरार हो गए। गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग जमा हो गए। घायल को स्थानीय लोगों के सहयोग से सीतामढ़ी सदर अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सक ने गोली निकाला। मामले में एसडीपीओ सदर राम कृष्णा ने बताया की प्रथम दृष्टया घटना लूट पर का प्रतीत हो रहा है पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है मामले को जल्द सुलझा लिया जाएगा।

जबकि तीसरी घटना जिले के सुरसंड थाना क्षेत्र के सुंदरपुर - जमलापुर गाँव से पश्चिम का हैं। जहाँ परिहार थाना क्षेत्र के अधखननी निवासी रणजीत कुमार की पत्नी गुड़िया देवी ( 25 वर्ष ) को गाँव के ही पंकज नामक एक युवक ने गोली मारकर हत्या कर दी। बताया जाता हैं कि पूर्व की विवाद को लेकर घटना को अंजाम दिया गया हैं। पुपरी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अतनुदत्ता ने बताया कि मामले की जांचकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। इधर लगातार हो रही आपराधिक घटनाओं से आमलोगों में दहशत कायम हो गया हैं। लोगों का कहना हैं कि पुलिस आपराधिक घटनाओं की जाँच और अपराधियों की गिरफ्तारी में शिथिलता बरत रही हैं।

सीतामढ़ी से अविनाश की रिपोर्ट

Suggested News