अगलगी की घटना में जल गए छह घर, घर से सामान निकालने का भी नहीं मिला मौका, सारा राशन भी जला

अगलगी की घटना में जल गए छह घर, घर से सामान निकालने का भी नहीं मिला मौका, सारा राशन भी जला

SUPAUL : जिले के जदिया थाना क्षेत्र अंतर्गत बघैली पंचायत के वार्ड नंबर 11 में हुई आगजनी की घटना में एक ही परिवारों के कुल 6 घर सहित पांच लाख रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गया। 

घटना रविवार की करीब 5 बजे शाम की है. जहां अज्ञात कारणों से भड़की आग ने 6 घर  बीबी सोहेल पति मरहूम अहमद. मदीना खातून पति मरहूम अबूर रहीम. सफीना पति पति मो हसीब. रोखसर प्रवीन पति मो अकरम की घरों को जलाकर खाक  कर दिया। जब तक में गांव की लोग जुटे तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और देखते ही देखते चारो घर में मौजूद कपड़ा ,बर्तन अनाज, कागजात, गृहस्थी अन्य सभी सामग्री भीषन आग में जलकर खाक हो गई।

 इस आगजनी घटना में करीब पांच लाख रूपये की संपत्ति क्षति होने की अनुमान लगाया जाता है सबसे दुख की बात यह है कि एक विपरीत परिवार में दो मसोमात हैं जिनके आश्रय का कोई व्यवस्था नहीं है बेटी के शादी के लिए वर्षों से इकट्ठा कर घर में रखें करीब दो लाख की समान  आग ने अपनी चपेट में ले लिए।और खाक कर दिये। 

पीड़ित दोनों मसोमात का रो रो कर बुरा हाल है.आग खबर सुनते बघैली पंचायत के वर्तमान मुखिया बीबी राशदा एवं समाज सेवी मोहम्मद इमतियाज खुद पीड़ित लोगों की घर पर पहुंचकर पीड़ित परिवारों को सांत्वना देकर ढाढ़स बंधाया। वहीं उन्होंने आगजनी में हुए नुकसान की भरपाई के लिए अंचल अधिकारी दिनेश प्रसाद को आर्थिक मदद मुहैया कराने की मांग की है.

सीओ दिनेश प्रसाद ने बताया कि घटना स्थल पर राजस्व कर्मचारी को जांच के लिए  भेजा जा रहा है. पीड़ित व्यक्ति को सरकार द्वारा जो मुआवजा तय होगी उन्हें हर हाल में दिया जाएगा ।

Find Us on Facebook

Trending News