बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अतिक्रमण हटाने के दौरान मिली शराब की छोटी-छोटी फैक्ट्रियां, शराब बनाने का तरीका देख भौंचक रह गए डीएम

अतिक्रमण हटाने के दौरान मिली शराब की छोटी-छोटी फैक्ट्रियां, शराब बनाने का तरीका देख भौंचक रह गए डीएम

PATNA : राजधानी में बड़े पैमाने पर देशी शराब बनाया जाता था। जमीन के नीचे शराब बनाने की फैक्ट्री लगाई गई थी। इसका खुलासा ऑर ब्लॉक- दीघा रेलखंड से अतिक्रमण हटाने के दौरान शुक्रवार को हुआ। अतिक्रमण हटाने के दौरान ऑर ब्लॉक-दीघा रेलखंड के रेलवे पटरी के किनारे जब प्रशासन दलित बस्ती के झोपड़ियों को हटाना शुरु किया तो वहा भारी मात्रा में देसी शराब का भंडार मिला। छुहाड़ा, किशमिश और महुआ डालकर दारू जमीन के अंदर बनाई जा रही थी। 

मौके पर मौजूद पटना डीएम कुमार रवि झोपड़पट्टी में शराब बनाने का तरीका देख भौंचक थे। अपनी मौजूदगी में उन्होंने 1000 से अधिक डिब्बे निकलवाए। वहीं डीएम के निर्देश पर सहायक आयुक्त उत्पाद घटनास्थल पर पहुंचे और निरीक्षण किया। डीएम ने सैंपल रखकर शराब को नष्ट करने का निर्देश दिया है। 

डीएम के निर्देश पर जेसीबी से पूरे क्षेत्र की खुदाई कराई गई। देसी शराब मिलने के बाद अतिक्रमण हटाओ अभियान का रुख इसपर केंद्रित हो गया। प्रशासन दारू को जमीन से निकलवाने में जुट गया। यहां पर करीब 20 झोपड़ियां थीं। इनमें दारू का कारोबार होता था। इसके साथ इस स्थान पर गरीब वर्ग के लोग परिवार और बच्चों के साथ रहते भी थे। राज्य में पूर्णरूप से शराबबंदी है। ऐसे में दलित बस्ती में दारू मिलने पर पुलिस की चौकसी पर कई सवाल खड़े हो गए हैं। किसी की गिरफ्तारी इस मामले में नहीं हुई है।

Suggested News