बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

स्मार्ट फोन नहीं देने पर पत्नी ने किया पति पर केस, कोर्ट में हुआ चौंकानेवाला खुलासा

स्मार्ट फोन नहीं देने पर पत्नी ने किया पति पर केस, कोर्ट में हुआ चौंकानेवाला खुलासा

N4N DESK: कहानी तो काफी दिलचस्प है. आप भी सोच रहे होंगे कि आखिर एक स्मार्ट फोन नहीं देने पर क्या मामला कोर्ट तक पहुंच सकता है. दरअसल भोपाल की फैम‍िली कोर्ट में एक द‍िलचस्प मामला सामने आया है. मोबाइल की वजह से तलाक का केस दर्ज हुआ था. पत्नी का आरोप था क‍ि पत‍ि खुद स्मार्ट फोन चलाते हैं, मुझे फीचर फोन पकड़ा दिया.

क्या है पूरा मामला

भोपाल में आरएन चंद की कोर्ट में एक मामला आया था ज‍िसमें पत्नी को एक फोन नहीं देने पर मामला इतना बड़ गया कि तलाक की नौबत तक आ गई थी. महिला ने कोर्ट में भरण-पोषण का केस लगा रखा था. वहीं, पति ने भी तलाक का केस लगा द‍िया था.

जांच में पता चला सारा किस्सा

इस मामले में कोर्ट ने काउंसलिंग के आदेश दिए थे. इसके बाद काउंसलर ने पति-पत्नी की काउंसलिंग की तो झगड़े की असली वजह पता चली. पत्नी का कहना था कि उसका पति खुद तो स्मार्ट मोबाइल फोन रखता है, लेकिन उसे फीचर फोन दे रखा है, वह भी कोई न कोई बहाने करके छुड़ा लेता है. घरवालों से बात भी नहीं करने देता है. इस पर पति ने सफाई दी कि वह अपने मायके से स्मार्ट फोन लाई थी लेकिन दिनभर सेल्फी लेती रहती थी. वॉट्सएप और फेसबुक पर ही वह दिनभर एक्टिव रहती थी. इस वजह से कई बार घर पर खाना नहीं बनता था, बूढ़े मां-बाप को ब्रेड खाकर काम चलाना पड़ता था. इस कारण से घर में झगड़े बढ़ गए थे. रोज-रोज की ख‍िट-खिट से तंग आकर मैंने उसे फीचर फोन दिला दिया था. दोनों की रिपोर्ट देखने के बाद जज ने मामले की सुनवाई करते हुए महिला को समझा दिया कि वह घर का पूरा काम करने के बाद मोबाइल को हाथ लगाए. इस बात को पत्नी ने मान लिया. वहीं, पति को शादी की सालगिरह पर पत्नी को स्मार्ट फोन खरीदकर देने के आदेश दिए गए. 

Suggested News