बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ट्रेन के ए/वन एसी कोच से गांजा लेकर उतरा तस्कर, असमाजिक तत्वों को पकड़ने के लिए निगरानी कर रहे RPF ने पकड़ लिया

ट्रेन के ए/वन एसी कोच से गांजा लेकर उतरा तस्कर, असमाजिक तत्वों को पकड़ने के लिए निगरानी कर रहे RPF ने पकड़ लिया

PATNA : ट्रेनों से कई बार गांजे की तस्करी करते हुए तस्करों को पकड़ा गया है। पटना में एक बार फिर आरपीएफ ने एक गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्कर के पास से पिट्ठू बैग में लगभग छह किलो गांजा जब्त किया गया है। मामले में तस्कर को गिरफ्तार आरपीएफ आगे की कार्रवाई में जुट गई है। 

उक्त कार्रवाई फतुहा रेलवे स्टेशन पर की गई है। जहां स्टेशन के पास असमाजिक तत्वों की मौजूदगी लगातार बढ़ रही है। जिसे देखते हुए आरपीएफ निरीक्षक विनोद विश्वकर्मा, रामायण यादव,  ASI तेज नारायण सिंह आरक्षी संदीप गौतम,   सभी निरीक्षक प्रभारी फतुहा के नेतृत्व में फतुहा रेलवे स्टेशन पर निगरानी कर रहे थे। इसी दौरान प्लेटफॉर्म तीन पर गाड़ी संख्या 15658 ब्रह्मपुत्र मेल आकर रूकी। जिसके कोच A/1 से एक व्यक्ति उतरा जो पीठ पर एक पिट्ठू बैग एवं हाथ में एक चेक रंग का थैला लिए हुए था। उसकी गतिविधि को संदिग्ध देखते हुए आरपीएफ की टीम वहां पहुंच गई। देखकर घबराने लगा उसे रोककर पूछताछ की गई तो उचित जवाब नहीं दिया कड़ाई से पूछने पर बताया कि  झोला में गांजा है जिसे गुवाहाटी से लेकर आ रहे हैं 

घर नजदीक होने के कारण फतुहा में उतरा

आरपीएफ के सामने युवक ने बताया कि फतुहा से उसका घर नजदीक है। जिसके कारण वह यहां उतर गया था। बाद में आरपीएफ ने जब उसके धैले की तलाशी ली तो 02 अदद किताबनुमा मिट्टी रंग का प्लास्टिक टेप से लपेटा हुआ जिसका लंबाई लगभग 1 फीट मोटाई लगभग 02 इंच मिला। दोनों के अंदर* गांजा  मिला। दोनों पैकेट का वजन 3-3 KG अर्थात कुल वजन 06 किलोग्राम मिला। मौके पर जप्ती सूची बनाकर जप्त किया गया पूछने पर व्यक्ति ने अपना  नाम धर्मेंद्र कुमार 30 वर्ष पिता दिनेश प्रसाद साकिन कच्ची दरगाह थाना नदी जिला पटना बताया गया।

फिलहाल,  जब्त सामान गिरफ्तार व्यक्ति को पोस्ट पर लाया गया, जिसकी सूचना सहायक आयुक्त मध निषेध पटना को दी गई । सूचना पर  ASI शशि कुमार ठाकुर साथ बल, पोस्ट पर आए और पूछताछ कर जप्त गांजा 06 किलोग्राम को देखकर अनुमानित कीमत 72000 रुपया आंका गया। एक लिखित शिकायत पत्र के साथ जब्त गांजा व गिरफ्तार व्यक्ति को सही सलामत उचित कार्रवाई हेतु सुपुर्द किया गया।

REPORT - RAJNISH


Suggested News