BIHAR NEWS : स्नान के दौरान पम्पिंग सेट की चपेट में आई महिला, नाजुक स्थिति में भेजा गया अस्पताल

BIHAR NEWS : स्नान के दौरान पम्पिंग सेट की चपेट में आई महिला, नाजुक स्थिति में भेजा गया अस्पताल

GOPALGANJ : जिले के थावे थाना के सेमरा गांव में आज एक भीषण हादसा हो गया. जहाँ पम्प सेट पर स्नान कर रही 40 वर्षीय महिला गीता देवी पम्प सेट के चपेट में आ गई. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई. घायल महिला को स्थानीय लोग और परिजनों ने आनन-फानन में सदर अस्पताल में पहुंचाया. जहाँ सदर अस्पताल के डॉक्टर ने महिला की गंभीर हालत को गंभीर देखते हुए गोरखपुर रेफर कर दिया. 

घटना के बारे में बताया जाता है कि थावे थाना क्षेत्र के सेमरा गांव निवासी बलिराम यादव के पत्नी और उसके घर की कुछ महिला पम्प सेट से पानी चला कर स्नान कर रही थी. इसी दौरान गीता देवी पम्प सेट के चपेट में आ गई. घटना के बारे में लोगो ने बताया कि बलिराम यादव के पटवारी में किसी की मौत आज से 7 दिन पहले हुई थी. 

हिंदू रीति रिवाज के अनुसार जब किसी की मौत होती है तो उसके जो सगे पाटीदार होते हैं. उनके घर की महिलाएं मौत होने के 7 दिन बाद घर के बाहर नदी नाले में स्नान करती हैं. जहां पर नदी नाला की व्यवस्था नहीं होती है वहां पर किसी दूसरे माध्यम से पानी की व्यवस्था की जाती है. इसी रस्म को निभाने के लिए घर और पाटीदार की सारी महिलाएं घर से कुछ दूर पर डीजल से चलने वाला पंप सेट से पानी चला कर स्नान कर रही थी. तभी यह हादसा हो गया. महिला की स्थिति गोरखपुर में भी काफी नाजुक बनी हुई है. 

गोपालगंज से एस के श्रीवास्तव की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News