तो प्रधानमंत्री को पटना आने के लिए मजबूर कर दूंगा, जानें क्यों तेजस्वी ने कहा ऐसा

तो प्रधानमंत्री को पटना आने के लिए मजबूर कर दूंगा, जानें क्यों तेजस्वी ने कहा ऐसा

PATNA : नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने विशेष राज्य के मुद्दे पर बिहार के सांसदों को लेकर बड़ी बात कह दी है। तेजस्वी यादव ने कहा कि 2024 में हम प्रधानमंत्री को पटना आने के लिए कर देंगे, फिर चाहे केंद्र में किसी की सरकार हो। 

तेजस्वी यादव ने विशेष राज्य के मुद्दे पर बिहार के 39 सांसदों पर निशाना साधते हुए कहा है कि उन्होंने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने का कोई प्रयास नहीं किया, यह तब है जब बिहार के साथ केंद्र में सरकार है। उन्होंने इन सांसदों की कार्यशैली पर ही सवाल उठा दिया। यही कारण है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाए जाने की मांग को केंद्र ने कभी गंभीरता से नहीं लिया। 

हमारे 39 सांसद होते तो...

तेजस्वी ने अपने ट्विट में लिखा है कि “2024 में अगर हमारा गठबंधन बिहार की 40 में से 39 सीटें जीतता है तो जो भी प्रधानमंत्री होंगे, स्वयं पटना आकर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की घोषणा करेंगे। क्योंकि हम नीति, सिद्धांत, सरोकार, विचार और वादे पर अडिग रहते है। हमारी रीढ़ की हड्डी सीधी है। हम जो कहते है वो करते है।“ अपनी टिप्पणी के जरिए तेजस्वी सीधे सीधे एनडीए पर निशाना साधा है। जिनको 2019 में बिहार के 40 में से 39 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। 


पीयू को लेकर सीएम को निशाना

तेजस्वी ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिला पाने को लेकर सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा। तेजस्वी ने कहा है कि “पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा नहीं दिला पाए वो मुख्यमंत्री बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्या दिला पाएँगे? क्या यही 40 में से 39 सांसदों वाला डबल इंजन है? मैंने पहले ही कहा था नीतीश जी थक चुके है। अब तो उनकी पार्टी स्वयं मान रही है कि पार्टी भी थक चुकी है।“

बता दें कि पिछले डेढ़ दशक से भी ज्यादा समय से जदयू बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाए जाने की मांग करती रही है, लेकिन पूर्व में न तो यूपीए सरकार ने उनकी मांग को महत्व दिया और न मौजूदा मोदी सरकार ने इसे गंभीरता से लिया। ऐसे में बीते सोमवार को जदयू ने आखिरकार इस बात की घोषणा कर दी कि अब वह विशेष राज्य की मांग नहीं करेगा और उसकी जगह बिहार के विशेष पैकेज की मांग करेगा। 



Find Us on Facebook

Trending News