बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

खगड़िया में सोशल डिस्टेसिंग की उड़ी धज्जियां, बिना मास्क के बूथ पर पहुंचे मतदाता

खगड़िया में सोशल डिस्टेसिंग की उड़ी धज्जियां, बिना मास्क के बूथ पर पहुंचे मतदाता

KHAGARIA : आज बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान हो रहा है. लेकिन कोरोना काल में सुरक्षित मतदान का दावा पहले ही दिन ही हवा हो गया. मतदान केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ रही हैं. लग ही नहीं रहा है कि कोरोना काल में मतदान हो रहा है. 

खगड़िया जिला के कमलपुर गांव के बूथ संख्या 91, 92, 93 पर लाइन में लगे वोटर मास्क तो क्या सामाजिक दूरी का भी पालन करते नहीं दिख रहे हैं. बूथ पर अंदर में गोल घेरा भी बना है, जहां मतदाताओं को कतार में खड़ा होना है. केंद्रों पर थर्मल स्क्रीनिंग भी की जा रही है. 

इन सब के बावजूद मतदाताओं में कोरोना का खौफ नहीं दिख रहा है. कोरोना काल में सुरक्षित मतदान के लिए मतदान कर्मियों के अलावा इस बार स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों को भी झोंक दिया गया है. आशा, एएनएम से लेकर आंगनबाड़ी सेविकाएं और जीविका दीदियों को भी कई चरणों की ट्रेनिंग दी गई. 

मतदान केंद्रों पर कोरोना को लेकर इस तरह की लापरवाही से महीने भर का एक्सरसाइज किसी काम का नहीं दिख रहा है. लोग कोरोना की परवाह किये बिना मतदान केन्द्रों पर जुटे हैं. हालाँकि चुनाव आयोग ने इसे संज्ञान में लेते हुए कहा की वहां लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा रहा है.  

खगड़िया से अनिश कुमार की रिपोर्ट 


Suggested News