बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

GOPALPUR अंचल कार्यालय में मचे भ्रष्टाचार को लेकर अनशन पर बैठा सामाजिक कार्यकर्ता, कहा - हर काम के लिए हैं यहां दलाल

GOPALPUR अंचल कार्यालय में मचे भ्रष्टाचार को लेकर अनशन पर बैठा सामाजिक कार्यकर्ता, कहा - हर काम के लिए हैं यहां दलाल

BHAGALPUR : गोपालपुर प्रखंड कार्यालय पूरी तरह से भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुका है। यहां कोई भी काम कराने के लिए आप सीधे बाबूओं और अधिकारी से संपर्क नहीं कर सकते हैं। जब तक कि इन बाबूओं द्वारा नियुक्त दलाल की अनुमति नहीं हो, यह कहना है प्रखंड कार्यालय परिसर में गुरुवार को एक दिन के अनशन पर बैठे सामाजिक कार्यकर्ता कृष्ण कुमार का। सैदपुर गांव के निवासी सामाजिक कार्यकर्ता कृष्ण कुमार ने बताया कि अंचल कार्यालय कर्मचारियो के सभी ऑपरेटर से लेकर कर्मचारी तक अपना एक दलाल नियुक्त करके रखा है।इसी भ्रटाचार के विरुद्ध  किया जा रहा है। जिससे यहां के सभी लोग परेशान हैं। 

दलालों का जमावड़ा

कृष्णा कुमार ने बताया कि अंचल कार्यालय में दलालों का जमावड़ा लगा रहता है। साथ ही साथ अंचल के कंप्यूटर ऑपरेटर मोहमद तनवीर के द्वारा अलग से कई  दलाल को बहाल कर पैसे का अवैध उगाही करवाया जाता है। वह दलाल सरकारी कर्मी बन कर अवैध उगाही कर गोपालपुर प्रखंड के  जनता का दोहन करता है। वही सामाजिक कार्यकर्ता द्वारा यह भी बताया गया कि अंचल कर्मचारी के द्वारा सुक्तियां बाजार के गौरव मोदी और शिवनंदन मोदी को भी म्यूटेशन से लेकर सभी सरकारी कार्य में पैसे का अवैध उगाही किया जाता है। बताया गया ये सभी दलाल जिला के आलाधिकारियों से भी बहुत नजदीकी संबंध रखते है। जिस कारण बिना पैसा का कोई काम नहीं होता है। अंचल कार्यालय में बिचौलियों का बोलबाला हो गया है। 

शाम को सीओ के आश्वासन के बाद आमरण अनशन तोड़ा गया।वही मौके प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि दिनकर चौधरी, जिला परिषद प्रतिनिधि इंद्रजीत कुमार उर्फ भिक्कू,ग्रामीण किरण कुमार,राजीव चौधरी, दिलीप कुमार भारती ,निलेश कुमार, अन्य कई ग्रामीण लोग मौजूद थे।

Suggested News