बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सॉल्वर गैंग फॉलोअप : अंशु की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी, कुर्की की तैयारी में पुलिस, कई और नाम आये सामने

सॉल्वर गैंग फॉलोअप : अंशु की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी, कुर्की की तैयारी में पुलिस, कई और नाम आये सामने

PATNA : राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक करने वाला व फर्जीवाड़ा करने वाले रितेश सिंह की गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस अंशु की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने रितेश द्वारा बताये गये कई ठिकानों पर छापेमारी की है. इस दौरान कई संदिग्धों से पूछताछ भी की गयी, जिनको शाम में छोड़ दिया. सबसे अहम बात यह कि जांच के दौरान कई और नाम सामने आये हैं जो इस मामले में संलिप्त हैं. पुलिस रितेश के बाद अब अंशु के खिलाफ वारंट लेने की तैयारी में है. साथ ही उसकी संपत्ति को कुर्क करने के लिए आवेदन करने वाली है. 

मालूम हो कि एसकेपुरी थाना क्षेत्र के आनंदपुरी से रितेश सिंह को तीन थानों की पुलिस ने छापेमारी कर पकड़ा था. छापेमारी में बुद्धा कॉलोनी, एसकेपुरी व कोतवाली थाने की पुलिस शामिल थी. हालांकि इस गैंग का मुख्य सरगना व जेल भेजे गये रितेश सिंह का भाई अंशु सिंह फरार चल रहा है.

चार-पांच अन्य आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज

पुलिस ने रितेश से पूछताछ के आधार पर चार-पांच अन्य आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. बताया जा रहा है कि रितेश ने पुलिस को अंशु के अलावा अन्य लोगों के नाम बताये हैं, जिनकी तलाश में भी पुलिस ने छापेमारी की. पुलिस सूत्रों की माने तो सभी अन्य आरोपित पटना के अलग-अलग थाना क्षेत्रों के रहने वाले हैं.

कई कंसलटेंसी के लोग भी गिरोह में शामिल

पुलिस जांच में कई कंसलटेंसी के नाम सामने आये हैं, जो बच्चों का लिस्ट गिरोह को उपलब्ध कराते थे. हालांकि उनके बारे में ज्यादा जानकारी पुलिस को नहीं मिली है, लेकिन पूछताछ में कई कंसलटेंसी के नाम बताये गये हैं. मिली जानकारी के अनुसार ये गिरोह बिहार से बाहर के छात्रों को भी अपना टारगेट बनाते हैं. बिहार के बाहर पकड़े गये कई लोगों ने पुलिस के सामने सारे राज खोले हैं, जिसमें पुलिस को पता चला कि यह गिरोह देश के विभिन्न राज्यों में काम करता है.


Suggested News