बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

कहीं गर्मी से मिली राहत तो कहीं बारिश बनी आफत, बिहार में आज फिर बरसेंगे बादल, जगह-जगह जलभराव, आकाशीय बिजली से 11 लोगों की मौत

कहीं गर्मी से मिली राहत तो कहीं बारिश बनी आफत, बिहार में आज फिर बरसेंगे बादल, जगह-जगह जलभराव, आकाशीय बिजली से 11 लोगों की मौत

पटना: बिहार के कई जिलों में मूसलाधार बारिश हो रही है. गुरुवार को प्रदेश के लगभग जिलों में बारिश हुई. सूबे के कई जिलों में बारिश आपत बन गई है. शनिवार को  कई जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है.

शनिवार को पटना सहित कई जिलों में दिन भर तेज बारिश होती रही. आकाशीय बिजली से जहानाबाद, वैशाली, नालंदा, बेगूसराय और भागलपुर में 11 लोगों की मौत हुई है. आज भी बिहार का मौसम ऐसा ही है. पटना स्थित आईएमडी के वैज्ञानिक एसके पटेल ने बताया कि आज बिहार में मेघगर्जन, बिजली चमकने और पूरे बिहार में तेज बारिश की संभावना है.

मौजूदा मौसम विश्लेषण के अनुसार टर्फ रेखा और चक्रवातीय परिसंचरण के कारण मॉनसून को भरपूर मदद मिल रही है. इस वजह से पूरे बिहार में लगातार बारिश हो रही है. आज बिहार के अधिकांश जगहों पर मूसलाधार बारिश का पूर्वानुमान है. लेकिन, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, शिवहर, सुपौल, अररिया, कटिहार, पूर्णिया और मधेपुरा में भारी वर्षा और किशनगंज में अति भारी वर्षा होने का पूर्वानुमान है.

भोजपुर, बक्सर, भभुआ, अरवल, रोहतास और औरंगाबाद को छोड़कर पूरे बिहार में ठनका गिरने, बिजली चमकने और बादल गरजने की प्रबल संभावना है. इसीलिए किशनगंज में ऑरेंज अलर्ट और शेष जिलों में येलो अलर्ट घोषित किया गया है.

शनिवार को पटना, नालंदा, जहानाबाद, बेतिया, बेगूसराय, अररिया और मुजफ्फरपुर में तेज बारिश हुई. इस वजह से कई इलाकों में पानी भर गया है. जहानाबाद में लगातार बारिश से NH-83 झील में तब्दील हो चुका है. लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है. बक्सर में तेज बारिश से स्टेट हाई-वे धंस गया है. जबकि आकाशीय बिजली से जहानाबाद, वैशाली, नालंदा, बेगूसराय और भागलपुर में 11 लोगों की मौत हुई है.

Editor's Picks