नेशनल हेराल्ड मामले में आज फिर होगी सोनिया गांधी से पूछताछ, कांग्रेस ने शुरू किया सत्याग्रह

नेशनल हेराल्ड मामले में आज फिर होगी सोनिया गांधी से पूछताछ, कांग्रेस ने शुरू किया सत्याग्रह

DESK. नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी से मंगलवार को ईडी की टीम एक बार फिर पूछताछ करेगी. सोनिया गांधी आज सुबह साढ़े 11 बजे तक ईडी ऑफिस पहुंचेगी. हालांकि सोनिया से पूछताछ को राजनीति से प्रेरित बता रही कांग्रेस ने एक बार फिर विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की है. दिल्ली सहित देशभर में कांग्रेस का सत्याग्रह भी शुरू हो चुका है. दिल्ली में राजघाट पर कांगेस की ओर से सत्याग्रह किया जा रहा है. 

कांग्रेस की ओर से इसको लेकर सोमवार को एक बैठक बुलाई गयी थी. जहां कार्यकर्ताओं से शांतिपूर्वक सत्याग्रह करने के लिए कहा है. इसके पूर्व पिछले सप्ताह जब सोनिया गांधी से पूछताछ हुई थी तब भी देश भर में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया था. कई कांग्रेस नेताओं को उस समय हिरासत में भी लिया गया था. 

माना जा रहा है कि मंगलवार को भी सोनिया के साथ उनकी बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा ईडी ऑफिस जाएंगी. पिछले सप्ताह भी गुरुवार को सोनिया गांधी के साथ उनकी बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा ईडी ऑफिस गयी थी. जहां तीन घंटे तक चली पूछताछ के दौरान वो ईडी मुख्यालय में बैठी हुई थी.

सोनिया गांधी से पहले राहुल गांधी से भी ईडी इस मामले को लेकर कई बार पूछताछ कर चुकी है. राहुल गांधी से करीब 50 घंटे तक पूछताछ चली थी. तब भी कांग्रेस ने लगातार 5 दिन प्रदर्शन किया था. उस समय भी कांग्रेस ने इसके खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया था. अब एक बार फिर से मंगलवार को देशभर में शांतिपूर्ण सत्याग्रह शुरू हो गया है. कांग्रेस ने भाजपा नीत केंद्र की मोदी सरकार पर केंद्रीय जांच एजेंसियों का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है. 

इस बीच, दिल्ली में कांग्रेस कार्यालय के पास भारी सुरक्षा तैनाती की गई है. पुलिस के जवानों को बड़ी संख्या में सुरक्षा में लगाया गया है. नेशनल हेराल्ड मामले में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी आज दूसरे दिन ईडी के सामने पेश होंगी. कांग्रेस की ओर से ट्विट किया गया, जोश है...जज़्बा है और भाजपाई ज़ुल्म के खिलाफ लड़ने के इरादे। अंग्रेज हुकूमत को घुटने टेकने के लिए मजबूर करने वाला कांग्रेस मुख्यालय आज भी भाजपाई तानाशाही के खिलाफ सत्याग्रह के लिए तैयार है।

Find Us on Facebook

Trending News