रोनाल्डो की पुर्तगाल को दक्षिण कोरिया ने दिया बड़ा झटका, अतिरिक्त समय में दी शिकस्त

रोनाल्डो की पुर्तगाल को दक्षिण कोरिया ने दिया बड़ा झटका, अतिरिक्त समय में दी शिकस्त

DESK : कतर में चल रहे फीफा विश्व कप के शुरूआती मैचों में स्टार फुटबॉलर मेसी की अर्जेंटीना के एक एशियाई टीम ने शिकस्त दी थी। वहीं बारी दूसरे स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की थी. जिनकी टीम पुर्तगाल को बीती रात खेले गए ग्रुप राउंड के मैच में उलटफेर का शिकार होना पड़ा है। उन्हें एशियाई टीम दक्षिण कोरिया ने 2-1 से हराया। कोरिया की टीम ने दूसरा गोल मैच के अतिरिक्त समय में किया। हालांकि इस मैच में हार के बाद भी पुर्तगाल अपने ग्रुप में टॉप पर रहते हुए अंतिम 16 में अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं दूसरी तरफ पुर्तगाल को हराने के बाद दक्षिण कोरिया ने अंतिम 16 में जगह बना ली है।

पुर्तगाल का रहा दबदबा

मैच शुरू होने के 5वें मिनट में ही पुर्तगाल के स्ट्राइकर रिचार्डो होर्टा ने गोल दाग दिया। साथी खिलाड़ी डी डलोट बॉल को कोरिया के पेनाल्टी बॉक्स की ओर ले गए। उन्होंने बॉक्स के करीब ही टीम के स्ट्राइकर रिकार्डो होर्टा को पास दिया। रिकार्डो ने बॉल पर कंट्रोल बनाया और बॉल को नेट में पहुंचा दिया

27वें मिनट में बराबरी
 फर्स्ट हाफ के शुरुआती मिनट में गोल खाने के बाद कोरिया ने 27वें मिनट में बराबरी का गोल दागा। उनके लिए 19 नंबर की जर्सी पहने डिफेंडर किम यंग-ग्वोन ने स्कोर किया। पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो बॉल को अपने कॉर्नर से क्लीयर नहीं कर पाए। उन्होंने शॉट मारा, लेकिन यंग-ग्वोन के पास चली गई। ग्वोन ने यहां कोई गलती नहीं की और बराबरी का गोल दाग दिया।

अतिरिक्त समय में पलटा पासा

27वें मिनट में स्कोर लाइन बराबर होने के बाद 90 मिनट तक मैच में कोई गोल नहीं आया। असिस्टेंट रेफरी ने 6 मिनट में इंजरी टाइम जोड़ा। इंजरी टाइम के बाद 90+1वें मिनट में कोरिया के ह्युंग सन बॉल को पुर्तगाल के पेनाल्टी बॉक्स की ओर ले गए। उन्होंने विपक्षी डिफेंडर्स को छकाते हुए टीम के स्ट्राइकर ह्वांग ही-चैन को बॉल दी। ही-चैन ने यहां कोई गलती नहीं की और बॉल को नेट में पहुंचा कर साउथ कोरिया को मैच जीता दिया।

Find Us on Facebook

Trending News