बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेगूसराय कांड पर ख़ाकी का सुर एक नहीं, पुलिस मुख्यालय और जिला पुलिस के रुख में अंतर्विरोध

बेगूसराय कांड पर ख़ाकी का सुर एक नहीं, पुलिस मुख्यालय और जिला पुलिस के रुख में अंतर्विरोध

बेगूसराय: भीड़तंत्र द्वारा तीन लोगों की पीट-पीट कर हत्या के मामले में लगातार खुलासे हो रहे है. बेगूसराय के एसपी और एडीजी मुख्यालय के बयान में विरोधावास देखने को मिल रहा है। एस.पी. जहाँ इसे मॉब लिंचिंग का मामला बोल रहे है। वहीँ दूसरी तरफ एडीजी मुख्यालय इसे सेल्फ डिफफेन्स में भीड़ द्वारा की गई कार्रवाई बनाना चाहते है.

एडीजे मुख्यालय और एस.पी. के अलग अलग बयान कही न कही मामले को दूसरी ओर ले जाकर मामले को और उलझा रहे है. सरकारी मशीनरी द्वारा जिस तरह घटना को दूसरी ओर मोड़ने की कोशिश की जा रही है कही न कही इससे आम जनता भी पशोपेश में है. जनता अब किसके बात को सच माने पुलिस के एक वरीये अधिकारी के वयान को सही माने या एस.पी. के बयान को सही माने।

आम जनता, पटना में बैठे पुलिस के वरीय अधिकारी के द्वारा जिस तरह का बयान दिया जा रहा है उससे ऐसा लगता है कि बिना घटना को जाने, बिना जांच किये और बिना एस.पी. से बात किये हुए ही दिया गया बयान मान रही है। देश भर के लोगो को झकझोर देने वाली इस घटना में महज एक पुलिस अधिकारी को ससपेंड कर सरकार क्या बतलाना चाहती है। इतने बड़े मामले में अगर पुलिस और उनके वरीय अधिकारी समय पर आते तो भीड़ को काबू में कर तीनो की जान बचाई जा सकती थी.

जब पुलिस मानती है ये सभी कुख्यात अपराधी है तो पुलिस ने अभी तक कोई कार्यवाही क्यों नहीं की इनके खिलाफ। कई ऐसे गंभीर प्रश्न है जिसका जवाब सरकार के पास या पुलिस के बड़े अधिकारी के पास नहीं है ।सिर्फ बिना होमवर्क किए ही बयान दिए जा रहे हैं जो जनता में एक गलत संदेश दे रही है । फिलहाल ये पूरा मामला मॉब लिंचिंग और सेल्फ डिफेंस की कार्यवाही में उलझ कर रह गई है।

आपको बता दें कि बीते शुक्रवार को छौड़ाही थाना क्षेत्र के नारायण पीपर में जब तीन अपराधी एक छात्रा का अपहरण करने पहुंचे थे इसी दौरान स्थानीय ग्रामीणों ने अपराधियों को घेरकर जमकर पिटाई की थी  जिससे एक अपराधी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी एवं दो अपराधियों को अस्पताल ले जाने के क्रम में मौत हो गई थी. इस घटना के बाद से ही पुलिस जाँच में जुड़ी हुई है. 

Suggested News