बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पत्नी और बेटी अदिति के साथ किया मतदान, "पीएम ने उत्तर प्रदेश में सिर्फ जुमला बेचा है"-डिंपल

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पत्नी और बेटी अदिति के साथ किया मतदान, "पीएम ने उत्तर प्रदेश में सिर्फ जुमला बेचा है"-डिंपल

उत्तर प्रदेश में मैनपुरी समेत 10 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है.  समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने सैफई में अपनी पत्नी और मैनपुरी से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव  के साथ मतदान किया.

अखिलेश और डिंपल ने अभिनव आदर्श मतदान केंद्र पर अखिलेश ने वोट डाला. अखिलेश -डिंपल की बेटी अदिति यादव ने भी मतदान केंद्र पर वोट डाला.धर्मेंद्र यादव ने भी अभिनव आदर्श मतदान केंद्र पर वोट डाला. 

सैफई में वोट डालने के बाद सपा प्रत्याशी डिंपल यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि  प्रधानमंत्री बोलते हैं, महिलाओं के लिए बहुत कुछ किया है, क्या किया है? उन्होंने कहा कि हमारी विचारधारा की लड़ाई है. पीएम ने उत्तर प्रदेश में सिर्फ जुमला बेचा है.

मैनपुरी सीट से  मौजूदा सांसद और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री जयवीर सिंह चुनौती दे रहे हैं. बता दें सपा का गढ़ माने जाने वाले मैनपुरी में पार्टी 1996 के बाद से कभी चुनाव नहीं हारी है. मुलायम सिंह यादव ने लोकसभा में पांच बार मैनपुरी का प्रतिनिधित्व किया है. साल 2022 में मुलायम के निधन के बाद हुए उपचुनाव में डिंपल यादव ने यहां परचम लहराया था. 

रिपोर्ट- संजय पाल

Suggested News